लालू यादव की पूरी हुई बेल की प्रक्रिया, आज आ सकतें हैं पटना

0
60

रांचीः आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को कुछ समय के लिए राहत मिलने जा रही है। रांची हाईकोर्ट ने लालू यादव के स्वास्थ्य को देखते हुए 6 हफ्तों की मेडिकल लीव मंजूर किया था। इसके लिए लगातार दो दिन से प्रक्रिया चल रही थी। हालांकि लालू यादव को दो दिन से निराश हो रहे थे। और उन्हें इस वजह से जेल में रात बितानी पड़ रही थी। लेकिन अब उन्हें राहत मिलने जा रही है।

दरअसल लालू यादव को प्रोविजनल बेल की मंजूरी मिलने के बाद भी इसकी प्रक्रिया पूरी होने में देरी की वजह से लालू यादव घर वापस नहीं आ पा रहे थे। रांची हाईकोर्ट से जमानत की आर्डर शीट सीबीआई कोर्ट नहीं पहुंच सकी थी। इसलिए सीबीआई कोर्ट में प्रक्रिया लटकी हुई थी। लेकिन अब सीबीआई कोर्ट में बेल की सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।

लालू यादव के अधिवक्ता की ओर से बेल की प्रक्रिया पूरी करने के लिए सारी तैयारियां कर ली गई थी। सोमवार को ही लालू यादव की तीन दिनों की पैरोल समाप्ती के बाद वह पटना से रांची पहुंच गए थे। अधिवक्ता आस्वश्त थे कि लालू यादव को मंगलवार को बेल मिल जाएगा और वह वापस पटना जा सकेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

लालू यादव को सोमवार के बाद मंगलवार को भी जेल में रात बितानी पड़ी। हालांकि इस वजह से राजनीति भी तेज हो गई। आरजेडी नेता रघुवंश यादव ने लालू यादव के बेल में हो रही देरी के लिए सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार लालू यादव के हत्या की साजिश रच रही है।

पूरी हुई बेल की प्रक्रिया

लालू यादव के बेल की प्रक्रिया सीबीआई कोर्ट में पूरी हो चुकी है। रांची हाईकोर्ट से बेल आर्डर शीट सीबीआई कोर्ट को मिल गई है और प्रक्रिया पूरी भी हो चुकी है। बेल के कागजात अब होटवार जेल भेजे जाएंगे। इसके बाद लालू को जमानत पर रिहा कर दिया जाएगा। हालांकि लालू रांची से कितने बजे पटना रवाना होंगे इसका समय निर्धारित नहीं हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here