अस्पताल में लालू ने फिर की आम की डिमांड, डॉक्टर ने कहा- जामुन खाइए

0
90

चारा घोटाला में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव लंबे वक्त से बीमार चल रहे हैं और इस समय रांची के रिम्स हॉस्पिटल में हैं. इसके बावजूद लालू का आम प्रेम कम नहीं हो रहा है. लालू यादव ने फिर से आम की डिमांड की है लेकिन इस बार डॉक्टर ने उन्हें कुछ और खाने की सलाह दी है.

दरअसल, बीमार होने के बाद भी लालू प्रसाद यादव लगातार आम खा रहे हैं, जिससे उनके शुगर लेवल में भी इजाफा हो रहा है. एक बार फिर लालू ने डॉक्टर से आम खाने के तीव्र इच्छा जताई लेकिन डॉक्टर ने जामुन खाने की सलाह दी है.

लालू के डॉक्टर डीके झा ने हेल्थ अपडेट देते हुए कहा कि अभी उनका स्वास्थ्य ठीक है. लालू ने आम खाने की इच्छा जताई. पहले शुगर लेवल बढ़ जाने के कारण आम खाने से मना किया गया था, लेकिन बाद में कहा गया कि इस पर विचार किया जाएगा. हालांकि डॉक्टर ने उन्हें जामुन खाने की सलाह दी है.

डॉक्टर डीके झा ने बताया कि इन दिनों जामुन का सीजन चल रहा है और जामुन खाने में कोई मनाही नहीं है. जामुन रोजाना 50 से 100 ग्राम खा सकते हैं. डॉक्टर ने यह भी बताया कि फिलहाल लालू की तबीयत अभी ठीक है.

बता दें कि लालू यादव पिछले 10 महीनों से रिम्स में इलाज करवा रहे हैं. लालू यादव अनियंत्रित डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट, क्रॉनिक किडनी डिजीज (स्टेज थ्री), फैटी लीवर जैसी कई बीमारियों से जूझ रहे हैं. लालू इस समय सजायाफ्ता हैं. उन्हें चारा घोटाले से जुड़े चार मामलों में उन्हें 14 साल जेल की सजा सुनाई गई है लेकिन बीमार होने की वजह से रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं.

अस्पताल में लालू यादव से मिलने नेताओं के आने का सिलसिला जारी है. शनिवार को उनसे मिलने पहुंचे शरद यादव ने लालू की तबीयत को ठीक बताया है. उधर हाल ही में लालू प्रसाद यादव ने जमानत याचिका दाखिल की है. जिस पर पांच जुलाई को सुनवाई होगी.