हुंडई सैंट्रो की प्री-बुकिंग 10 अक्टूबर से होगी शुरू, जानें कीमत

0
58

Hyundai की बहुप्रतिक्षित नई Santro का आज ग्लोबल डेब्यू होने जा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी लॉन्चिंग 23 अक्टूबर को होने की होगी. आपको बता दें इसकी बुकिंग कल यानी 10 अक्टूबर से शुरू होगी. हालांकि बुकिंग केवल एक ऑनलाइन पोर्टल के जरिए ही हो सकेगी. डीलरशिपर पर बुकिंग की शुरुआत कार की लॉन्चिंग के बाद ही शुरु की जाएगी.

खबरों के मुताबिक, ग्राहक ऑनलाइन पोर्टल के जरिए नई Santro को 11,000 रुपये का भुगतान कर बुक कर सकेंगे. ऑनलाइन बुक करने वाले ग्राहकों के लिए डिलीवरी की शुरुआत 23 अक्टूबर से ही कर दी जाएगी। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 4 लाख रुपये के अंदर होगी.

उम्मीद है कि ये कीमत 3.50 लाख रुपये तक भी हो सकती है. उम्मीद ये भी है कि ये नई कार AMT ऑटोमैटिक ऑप्शन के साथ भी उपलब्ध होगी.

इन दमदार फीचर्स की है उम्मीद

एक शानदार केबिन के अलावा नई Santro की सबसे बड़ी खूबी 7.0- इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम हो सकती है. हालांकि ये टॉप वेरिएंट्स में ही दिया जा सकता है. मिली जानकारी के मुताबिक इसमें एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले दिया जाएगा. फिलहाल नई Santro का जिन कारों (Tata Tiago और Maruti Suzuki Celerio) से मुकाबला है उनमें टचस्क्रीन सिस्टम नहीं दिया गया है.

इसके अलावा एक दमदार फीचर जिसकी वजह से Santro बाजार में अलग ठहरेगी उसमें रियर AC वेंट्स का होना है. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो डुअल फ्रंट एयरबैग्स और ABS स्टैंडर्ड तौर पर मिलेंगे. साथ ही इसमें आगामी सुरक्षा नियमों के लिहाज से रियर पार्किंग सेंसर भी दिया जा सकता है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई Santro के टॉप वेरिएंट में पार्किंग कैमरा दिया जा सकता है, जोकि सेगमेंट फर्स्ट होगा. Tata Tiago के टॉप ट्रिम XT और XZ फिलहाल रियर पार्किंग सेंसर के साथ आते हैं और मारुति सुजुकी ने Celerio में इस फीचर को नहीं दिया है. रिपोर्ट्स ये भी हैं कि इसकी प्रीबुकिंग 10 अक्टूबर से शुरू होगी.

इन सबके अलावा नई Santro कंपनी की पहली कार हो सकती है, जो ऑटोमैटेड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगी. Hyundai के 1.1 लीटर एप्सिलोन पेट्रोल इंजन का एक अपडेटेड वर्जन 5 स्पीड मैनुअल और एक 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ आएगा. दावा है कि दोनों की फ्यूल एफिशिएंसी 20.1kpl की होगी. कीमत की बात करें तो कंपनी नई कार की कीमत थोड़ी ज्यादा रख सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here