प्रियंका की ट्विटर पर दस्तक, बोलीं – साबरमती में सच जिंदा है

0
54

नई दिल्ली: राजनीति गलयारों में कदम रखते ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्विटर पर दस्तक देने के एक महीने बाद मंगलवार रात अपना पहला ट्वीट किया. उन्होंने इसमें साबरमती आश्रम का उल्लेख किया और महात्मा गांधी के एक कथन का हवाला देते हुए कहा कि हिंसा सदा बुरी होती है.

अहमदाबाद में कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में शामिल होने के बाद पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यह ट्वीट किया.

उन्होंने कहा, ‘साबरमती की सादगी में सत्य जीवित है.’ प्रियंका ने महात्मा गांधी के एक कथन का हवाला देते हुए कहा कि अगर हिंसा के मकसद में कुछ अच्छा दिखता है तो वह अस्थायी होता है, जबकि हिंसा में बुराई सदा के लिए होती है.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने 11 फरवरी को ट्विटर ज्वाइन किया था और उनके इस समय 2 लाख फॉलोअर्स हैं.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में उन पर तीखा हमला बोला और कहा कि देश में चारों तरफ नफरत फैलाई जा रही है जिसका सभी को मिलकर मुकाबला करना है.

इससे पहले उन्होंने रैली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सचेत किया कि असल मुद्दों से ध्यान भटकाने की लगातार कोशिश की जाएगी, लेकिन वे रोजगार, किसानों और महिला सुरक्षा के मुद्दों को लेकर सवाल पूछते रहें.

प्रियंका ने यहां कांग्रेस की जनसभा में कहा, ‘‘पहली बार गुजरात आई हूं और पहली बार उस साबरमती आश्रम गई जहां से महात्मा गांधी ने आजादी के लिए संघर्ष की शुरुआत की थी. वहां बैठकर लगा कि आंखों में आंसू आ जाएंगे. उन लोगों की याद आई जिन्होंने देश के लिए अपना सबकुछ न्यौछावर कर दिया.’’

उन्होंने कहा, ‘‘ यह देश प्रेम, सद्भाव और आपसी प्यार के आधार पर बना है. आज जो कुछ देश में हो रहा है उससे दुख होता है.’’

कांग्रेस महासचिव ने लोगों का आह्वान करते हुए कहा, ‘‘इससे बड़ी कोई देशभक्ति नहीं है कि आप जागरुक बनें. आपकी जागरुकता एक हथियार है, आपका वोट एक हथियार है, लेकिन ये एक ऐसा हथियार है जिससे किसी को चोट नहीं पहुंचानी, किसी को दुखी नहीं करना, किसी को नुकसान नहीं पहुंचाना है. ये एक ऐसा हथियार है जो आपको मजबूत बनाएगा.’’