राहुल गांधी की कुर्सी पर ज्योतिरादित्य सिंधिया को बैठाने की उठी मांग, भोपाल में लगे पोस्टर

0
64

नई दिल्लीः राहुल गांधी के कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद अब कांग्रेस में रिक्त हुए अध्यक्ष पद के लिए नए चेहरे की तलाश शुरू हो गई है. वहीं पार्टी के कई वरिष्ठ नेता किसी युवा चेहरे को अध्यक्ष पद की कमान सौंपने की मांग कर चुके हैं. ऐसे में मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग जोरों पर है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और सिंधिया समर्थकों ने कांग्रेस पार्टी के दफ्तर के बाहर ज्योतिरादित्य सिंधिया के कुछ पोस्टर्स भी लगाए हैं, जिनमें सिंधिया को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की कमान सौंपने की अपील की गई है.

कांग्रेस दफ्तर के बाहर लगे इन पोस्टर्स में एक तरफ राहुल गांधी तो दूसरी तरफ गुना से पूर्व सांसद और मध्य प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की तस्वीर है, जिसमें राहुल गांधी से अपील की गई है कि सिंधिया को राष्ट्रीय नेतृत्व की जिम्मेदारी दी जाए. पोस्टर में लिखा है ‘आदरणीय राहुल गांधी जी से अपील, हमारे देश के गौरव एवं मध्य प्रदेश के वरिष्ठ नेता श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी को उनके कार्यशैली के अनुरूप राष्ट्रीय नेतृत्व देने की अपील.’

बता दें इससे पहले सिंधिया समर्थक, सिंधिया को मुख्यमंत्री पद की कमान न सौंपे जाने को लेकर काफी मायूस हो गए थे. वहीं लोकसभा चुनाव 2019 में मध्य प्रदेश में कांग्रेस को मिली करारी मात के बाद सिंधिया समर्थकों ने उन्हें मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान सौंपने की भी मांग रखी थी और अब जब कांग्रेस में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस किसी योग्य नेता की तलाश कर रही है तो सिंधिया के समर्थकों ने अब राहुल गांधी से उन्हें राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान सौंपने की अपील की है.