7 दिसंबर को ‘पत्रकारिता एक मिशन’ पर होगी चर्चा

0
75

कानपुर। गणेश शंकर विद्यार्थी की स्मृति में कानपुर के खलासी लाइन स्थित हरिहरनाथ शास्त्री भवन में 7 दिसंबर को सुबह 11.30 बजे से व्याख्यानमाला का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें देशभर से पत्रकार मौजूद रहेंगे और वे समाज में पत्रकारिता की आवश्यकताओं, लक्ष्य, बदलाव के बारे में चर्चा करेंगे। यह जानकारी कार्यक्रम समन्वयक कुमार त्रिपाठी ने दी।
कार्यक्रम में केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खां बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहेंगे। आर 9 के एडिटर इन चीफ अमिताभ अग्निहोत्री, दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट के सीओओ आलोक सांवल, अमर उजाला से गणेश तिवारी विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। लोक सेवा मंडल, कानपुर केंद्र द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में कैलाशनाथ त्रिपाठी, दीपक मालवीय, युवा पत्रकार विशेष शुक्ला, इतिहास मर्मज्ञ राम किशोर बाजपेयी की मौजूदगी प्रमुख रूप से रहेगी।

युवा पत्रकारों के लिए लाभदायक
कार्यक्रम संयोजक वरिष्ठ पत्रकार आदित्य द्विवेदी ने बताया कि आजादी की लड़ाई में पत्रकारों की एक महत्वपूर्ण भूमिका रही है। पहले पत्रकारिता एक मिशन था, लेकिन कई बार देखा जाता है कि पत्रकारिता अब अपने मिशन से भटक रही है। यह कार्यक्रम युवा पत्रकारों के लिए काफी लाभदायक होगा और उन्हे इस काफी कुछ सीखने का मौका मिलेगा।