जियो गीगाफाइबर का सस्ता प्लान 700 रुपये से होगा शुरू, अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग के लिए चुकाने होंगे इतने

0
124

मुंबई : देश की सबसे बड़ी कंपनी टेलीकॉम कंपनी रियालंस इंडस्ट्री की 42वीं एनुअल जनरल मीटिंग के बीच कंपनी ने बड़ा ऐलान किया है। मीटिंग को संबोधित करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो के 34 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हो चुके हैं। इस दौरान उन्होंने ऐलान किया कि जियो फाइबर कमर्शियल बेसिस पर 5 सितंबर को लॉन्च होगा। जियो फाइबर का सस्ता प्लान 700 रुपये से शुरू होगा।

700 से 10 हजार रुपये तक के होंगे मासिक प्लान

रिलायंस इंडस्ट्री की एजीएम में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया, जियो फाइबर का कमर्शियल लॉन्च 5 सितंबर को होगा। जियो ने इसके तहत 100 एमबीपीएस से लेकर 1 जीबीपीएम तक की स्पीड देने का वादा किया है। कंपनी ने बताया कि देश में कई जगह इसका ट्रायल चल रहा था। इन सभी प्लान में वॉयस कॉल हमेशा फ्री रहेंगी। जियो फाइबर प्लान 700 रुपये से शुरू होगा, जिसमें 10,000 रुपये तक के मासिक प्लान होंगे। अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग 500 रुपये से शुरू होगी।

अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग 500 रुपये से शुरू

कंपनी की ओर से बताया कि जियो गीगा फाइबर 20 मिलियन घरों तक पहुंचेगा। इसके साथ ही रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। अब आप घर बैठे सेट टॉप बॉक्स की मदद से वीडियो कॉल कर सकते हैं, इसके लिए सेट टॉप बॉक्स को गीगा फाइबर नेटवर्क से जोड़ा जाएगा। इसके अलावा रिलांयस ने इंडस्ट्रीज ने शॉपिंग के लिए अलग तरह की ऑग्मेंटेड रियलिटी डिवाइस MR हेडसेट पेश किया, जिसे जियो होलोबोर्ड पेश किया।

सभी प्लान में वॉयस कॉल हमेशा फ्री रहेंगी

5 सितंबर को जियो को तीन साल हो जाएंगे। जियो के 340 मिलियन यूजर हैं। मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत में जियो देश का सबसे बड़ा ऑपरेटर है और दुनिया में दूसरा बड़ा ऑपरेटर हैं। उन्होंने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था में रिलायंस ने पिछले काफी से अहम योगदान दिया है। वित्त वर्ष-2019 में आरआईएल मोस्ट प्रॉफिटेबल कंपनी रही है। उन्होंने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज सबसे बड़ी टैक्स पेयर कंपनी बन गई है। उन्होंने कहा कि पिछले फाइनेंशियल में कंपनी ने जहां 67320 करोड़ रुपये GST चुकाया, वहीं 12191 करोड़ इनकम टैक्स के रूप में चुकाया है।