J-K पंचायत चुनाव: तीसरे चरण का मतदान जारी

0
97

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव के लिए आज तीसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है. राज्य में शनिवार तड़के छह बजे से शाम चार बजे तक भारी सुरक्षा के बीच मतदान किया जा रहा है. स्वतंत्र उम्मीदवार और एनसी के पूर्व नेता जुनैद मट्टू मतदान करते हुए कहा कि, जो लोग क्षेत्रीय दलों से असहमत है उन्हें बीजेपी की कठपुतली कहा जा रहा है.

स्वतंत्र उम्मीद्वार और एनसी के पूर्व नेता जुनैद अजिम मट्टू ने कहा कि, जो भी इस चुनाव को लेकर क्षेत्रीय दलों से असहमत हैं उन्हें वे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की कठपुतली कह रहे हैं. लेकिन सच्चाई यह है कि, दोनों ही पार्टियां (एनसी और पीडीपी) बीजेपी से गठबंधन कर चुकी है.

तीसरे चरण के स्थानीय निकाय चुनाव के दौरान नेशनल कांन्फ्रेंस के जुनैद अजिम मट्टू जिन्होंने पार्टी के निकाय चुनाव में शामिल नहीं होने को फैसले पर असहमती जताते हुए इस्तीफा दे दिया था, उन्होंने भी मतदान किया है. वे श्रीनगर के बरजूला में हो रहे मतदान स्थल पर जाकर मतदान दिया.

बता दें कि, सूबे में आज तीसरे चरण के अंतर्गत 96 वार्डो में मतदान कराए जा रहे हैं. इस चरण में पूरे राज्य के 365 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है. अधिकारियों ने बताया कि मतदान सुबह छह बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुआ.

सांबा में भारी सुरक्षा के बीच मतदान हो रहा है.

जम्मू-कश्मीर के मुख्य चुनाव आयुक्त (CEO) शालीन काबरा ने तीसरे चरण के मतदान की पूर्व संध्या पर एक प्रेस वार्ता की. उन्होंने बताया कि शनिवार को 300 मतदान केंद्रों पर मतदान होंगे.

CEO काबरा ने बताया कि तीसरे चरण में 96 वार्ड के लिए वोटिंग होगी. इसके लिए 365 उम्मीदवार मैदान में हैं. तीसरे चरण में कुल 193990 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here