J-K: आरएस पुरा में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग, एक जवान शहीद

0
31

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वह लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन और गोलीबारी कर रहा है। पाकिस्तान ने गुरुवार रात जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सीजफायर उल्लंघन किया। पाकिस्तान ने अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर रात भर फायरिंग की।

इस गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया और दो नागरिक घायल हैं। फिलहाल पाकिस्तान की ओर से मोर्टार से बीएसएफ पोस्ट और सिविलियन इलाकों पर निशाना साधा जा रहा है। भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है। अरनिया में लोगों को घरों से बाहर ना निकलने की हिदायत दी गई है।

जम्मू- कश्मीर के अर्नी, बिश्नाह और आरएस पुरा इलाकों में नियंत्रण रेखा से तीन किलोमीटर के दायरे में स्थित सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

बांदीपोरा के हाजिन में आतंकी हमला

वहीं बांदीपोरा के हाजिन में आतंकी हमला हुआ है। आतंकियों ने सेना के गश्ती दल पर हमला किया है। बांदीपोरा में जवानों पर फायरिंग कर आतंकी भाग निकले। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके का घेराव किया है।

आपको बता दें कि पीएम मोदी के जम्मू- कश्मीर दौरे से पहले PAK ने सीजफायर उल्लंघन किया है। पीएम मोदी 19 मई को जम्मू- कश्मीर जाएंगे।

हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान

इससे पहले जम्मू-कश्मीर कुपवाड़ा जिले में सीजफायर उल्लंघन किया था। जहां केरन सेक्टर में एलओसी पार से फायरिंग की गई। इस फायरिंग में रिहायशी इलाकों के लोग चपेट में आए गए थे। पाकिस्तान की इस हिमाकत का भारत ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है। सेना की तरफ से जवाबी फायरिंग की गई।

बता दें कि पाकिस्तान हमेशा सीमा पार से सीजफायर का उल्लंघन करता रहता है। जिसमें जवानों के साथ स्थानीय नागरिक भी उनकी गोलियों का शिकार हो जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here