इटली: नाइट क्लब में मची भगदड़, 6 की मौत और 100 से ज्यादा घायल

0
33

एंकोना। इटली के पूर्व में स्थित तटीय शहर एंकोना में एक नाइट क्लब में मची भगदड़ में 6 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। एंकोना के कोरिलांडों में स्थित इस क्लब में मिर्च स्प्रे की वजह से भगदड़ मची थी।

खबरों के मुताबिक, क्‍लब के अंदर किसी ने पेपर स्‍प्रे(मिर्च स्‍प्रे) का इस्‍तेमाल किया, जिसके बाद लोग घबरा गए और भगदड़ मच गई। क्‍लब से बाहर निकलने का रास्‍ता काफी तंग था, इसलिए लोगों को निकलने में परेशानी हो रही थी। ऐसे में लोग एक-दूसरे को कुचलते हुए बाहर निकलने की कोशिश करने लगे। यह क्‍लब एड्रियाटिक सागर के तट पर एंकोना में स्थित है।

Image result for इटली: नाइट क्लब में मची भगदड़, 6 की मौत और 100 से ज्यादा घायलबताया जा रहा है कि क्‍लब में एक कार्यक्रम चल रहा था। फेसबुक इवेंट लिस्‍ट के मुताबिक, जिस क्‍लब में भगदड़ मची, उसमें होने वाले कार्यक्रम में लगभग 1340 लोगों के शामिल होने की योजना थी। हालांकि इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि भगदड़ के समय क्‍लब के अंदर कितने लोग मौजूद थे। घायलों को नजदीकी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

गौरतलब है कि ऐसा ही एक हादसा पियाज़ा सैन कार्लो में 2017 में हुआ था। जब एक फुटबॉल मैच के दौरान किसी ने मिर्च स्‍प्रे उड़ा दिया था। इस हादसे में 1500 लोग घायल हुए थे और एक शख्‍स की जान चली गई थी। यहां भी बाहर निकलने का रास्‍ता बेहद तंग था, जिसकी वजह से लोगों को बाहर निकलने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा और इस दौरान कुछ लोग नीचे गिर गए और घायल हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here