छठी बार होगी इरफान खान की कीमोथेरेपी, बोले लोगों के सवालों से हो गया हूं परेशान

0
87

नई दिल्ली : एक्टर इरफान खान इन दिनों कैंसर का इलाज करवाने के लिए लंदन में हैं. अब उनकी सेहत को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है. बताया जा रहा है कि इरफान खान की अब तक 5 कीमो हो चुकी हैं और थोड़े ही दिनों में उनकी छठवीं कीमो होनी है.

छठी बार कीमो के बाद होगा स्कैन

रिपोर्ट्स की मानें तो इरफान खान का छठवीं बार कीमो होने के बाद उनके पेट का स्कैन किया जाएगा. बताया जा रहा है कि पांच बार कीमो होने के बाद इरफान काफी कमजोर हो गए हैं और जिसके चलते उन्हें करीब 10 से 15 दिन अस्पताल में भर्ती भी रहना पड़ा.

Image result for Irrfan Khanलोगों के सवालों से हो गया हूं परेशान

कुछ वक्त पहले इरफान का एक इंटरव्यू भी सामने आया था जिसमें उन्होंने अपनी बीमारी और इलाज के बारे में बात की थी. बीमारी के बाद ये उनका पहला इंटरव्यू था. जिसमें इरफान ने बताया था कि कभी-कभी बीमारी से जुड़े सवालों से वो इतने परेशान हो जाते हैं कि उन्हें लगता है कि गले में बोर्ड बांधकर लोगों से कह दें कि वो कुछ महीने या साल में मरने वाले हैं.

अपने इलाज के बारे में उन्होंने बताया था, ”कीमो का चौथा साइकिल हो चुका है और अभी दो बार होना बाकी है. उसके बाद स्कैन होगा. तीसरे साइकिल के बाद स्कैन पॉजिटिव था. लेकिन अभी 6 साइकिल के बाद स्कैन से पता चलेगा कि क्या होने वाला है. ज़िंदगी की कोई गारंटी नहीं.

‘कभी-कभी लगता है गले में बोर्ड बांध लू’

मेरा दिमाग हमेशा कहता है कि मैं गले में बोर्ड लटका लूं और कहूं, ”मुझे ये कैंसर है और मैं कुछ ही महीनों या फिर साल में मरने वाला हूं…” या फिर ऐसी बातों को अनसुना कर दूं और ज़िंदगी ने जो दिया है उसे उस तरीके से जिऊं. मुझे जि़ंदगी ने बहुत कुछ दिया है. मैं स्वीकार करता हूं कि मैं आंखों पर पट्टी बांधकर चल रहा था. मैं देख ही नहीं पाया कि मुझे जि़ंदगी ने क्या दिया है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here