IPL 2018 : सैमसन के विस्फोट से विराट का चैलेंज ध्वस्त, RCB ने गवाया मैच

0
126

बेंगलुरु : युवा बल्लेबाज संजू सैमसन की 10 छक्कों से सजी नाबाद 92 रन की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने सितारों से सुसज्जित रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को रविवार को एकतरफा अंदाज में 19 रन से पीटकर आईपीएल 11 में तीन मैचों में दूसरी जीत हासिल कर ली।

राजस्थान ने संजू के मात्र 45 गेंदों पर दो चौकों और 10 छक्कों से बने तूफानी नाबाद 92 रन की बदौलत 20 ओवर में चार विकेट पर 217 रन का मजबूत स्कोर बना दिया। इस विशाल स्कोर के सामने बेंगलुरु टीम का चैलेंज टूट गया और टीम छह विकेट पर 198 रन ही बना सकी। बेंगलुरु की तीन मैचों में यह दूसरी पराजय है। संजू अपनी मैच विजयी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच बने।

फिलहाल ऑरेंज कैप पर संजू का कब्जा

संजू की इस पारी की बदौलत अब IPL के इस सीजन में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। फिलहाल ऑरेंज कैप पर संजू ने अपना कब्जा जमा लिया है। 3 मैचों के बाद संजू के (178*) रन हैं और दूसरे नंबर शिखर धवन (130*) से 48 रन आगे हो गए हैं।

विराट ने लगाई आईपीएल की सबसे तेज फिफ्टी

राजस्थान रॉयल्स के 217 रन के जवाब में आरसीबी ने शुरुआत तो तेज की लेकिन फिर उनकी पारी लड़खड़ाती नजर आई। कप्तान विराट कोहली ने एक छोर से मोर्चा संभालते हुए 57 रन बनाए। कोहली ने 26 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। आईपीएल के इतिहास में विराट कोहली की ये सबसे तेज फिफ्टी है।

विराट कोहली का साथ देने आए एबी डिविलियर्स शुरू से मुश्किल में दिखे और मात्र 18 गेंदों पर 20 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि विराट और डिविलियर्स के आउट होने के बाद मनदीप सिंह और वाशिंगटन सुंदर ने टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन तब तक आरसीबी की आधी टीन पवेलियन लौट चुकी थी।

संजू सैमसन बने मैन ऑफ द मैच

वाशिंगटन सुंदर ने तेज बल्लेबाजी करते हुए 19 गेंद में 35 रन बनाए। सुंदर के आउट होने के बाद आरसीबी के जीत की उम्मीदें भी लगभग खत्म हो गईं। अंत में बैंगलोर की टीम केवल 198 रन ही बना पाई। राजस्थान ने इस मुकाबले को 19 रनों से जीत लिया। 92 रन बनाने वाले संजू सैमसन को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here