IPL 2018 : राजस्थान रायल्स की नजरें लगातार तीसरी जीत पर वहीं टीम के मेंटोर शेन वॉर्न ऑस्ट्रेलिया रवाना

0
220

जयपुर : विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को हराने के बाद राजस्थान रॉयल्स सोमवार को जयपुर आ गई। अब राजस्थान रॉयल्स को अपना अगला मैच 18 अप्रैल को कोलकाता नाइटराइडर्स से जयपुर में ही खेलना है। एक नई जानकारी यह है कि टीम के मेंटोर शेन वॉर्न कुछ समय के लिए ऑस्ट्रेलिया वापस चले गए हैं। कुछ कारणों से उन्हें वापस जाना पड़ा है। राजस्थान रॉयल्स के सूत्रों के अनुसार, वे 10 दिन के लिए ऑस्ट्रेलिया गए हैं। इसके बाद वे एक बार फिर टीम से जुड़ जाएंगे।

आत्मविश्वास से भरी राजस्थान रायल्स की टीम कल यहां कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार तीसरी जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी। पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ करारी शिकस्त के बाद रायल्स ने वापसी करते हुए लगातार दो मैच जीते हैं।

रायल्स ने वर्षा से प्रभावित मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रन से हराने के बाद सितारों से सजी रायल चैलेंजर्स बेंगलूर की टीम को उसी के मैदान पर 19 रन से शिकस्त दी। आरसीबी के खिलाफ टीम की जीत के हीरो संजू सैमसन रहे जिन्होंने 45 गेंद में नाबाद 92 रन की पारी खेली थी और टीम को एक बार फिर उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

रायल्स की टीम अपनी कुछ खामियों को दूर करने में सफल रही है। सैमसन की अगुआई में टीम के बल्लेबाजी क्रम ने पिछले दो मैचों में प्रभावित किया और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी उपयोगी योगदान दिया। टीम के गेंदबाज भी विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे आरसीबी के दिग्गज खिलाड़ियों के खिलाफ गेंदबाजी के दबाव से निपटने में सफल रहे।

घरेलू मैदान पर रायल्स को हराना आसान नहीं होता लेकिन इसके बावजूद मेजबान टीम को केकेआर के खिलाफ आत्ममुग्धता से बचना होगा क्योंकि दिनेश कार्तिक की अगुआई वाली टीम ने कल दिल्ली को एकतरफा मुकाबले में हराकर चार मैचों में दूसरी जीत दर्ज की। शीर्ष क्रम में क्रिस लिन और सुनील नारायण के बाद मध्यक्रम में दिनेश कार्तिक, रोबिन उथप्पा, नितीश राणा और आंद्रे रसेल जैसे बड़े हिटर की मौजूदगी से टीम बड़ा स्कोर बनाने में सक्षम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here