IPL 2018 : दिल्ली डेयरडेविल्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से दी मात

0
259

नई दिल्ली : दिल्ली डेयरडेविल्स ने मुंबई इंडियंस को शनिवार को खेले गए मुकाबले में 7 विकेट से मात देकर टूर्नामेंट में अपनी जीत की शुरुआत की। वहीं मुंबई इंडियंस ने यह तीसरा मैच गंवा दिया। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 194 रन बनाए।

दिल्ली डेयरडेविल्स को जीत के लिए 195 रनों का लक्ष्य मिला। जवाब में दिल्ली डेयरडेविल्स ने 20 ओवर में लक्ष्य हासिल करते हुए आईपीएल 11 सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 194 रन बनाए और दिल्ली डेयरडेविल्स को जीत के लिए 195 रनों का टारगेट दिया। मुंबई इंडियंस की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 32 गेंदों में 53 रन की पारी खेली।

मेजबान टीम के लिए सूर्यकुमार यादव (32 गेंदों में 53 रन) और एविन लुईस (28 गेंदों में 48 रन) ने शानदार शुरुआत की। लुईस ने सूर्य कुमार यादव के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 9 ओवर में 102 रनों की तूफानी पार्टनरशिप की थी।

इसके बाद ईशान किशन (44), यादव का साथ देने आए। इन दोनों की साझेदारी रंग नहीं ला सकी। यादव 109 के योग पर राहुल तेवतिया की गेंद पर एलबीडब्ल्यू करार किए गए। यादव ने 32 गेंदों का सामना कर सात चौके और एक छक्का लगाया। ईशान ने इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (18) के साथ तीसरे विकेट के लिए अच्छी साझेकारी की और स्कोर को 166 तक पहुंचाया। इशान ने 23 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए।

एविन लुईस के रूप में मुंबई इंडियंस को पहला झटका लगा। आउट होने से पहले उन्होंने 28 गेंदों में 48 रन बनाए थे। लुईस को जेसन रॉय ने राहुल तेवतिया की गेंद पर कैच आउट कर पवेलियन भेज दिया। लुईस के बाद मुंबई इंडियंस को दूसरा झटका 11वें ओवर में लगा जब राहुल तेवतिया ने सूर्य कुमार यादव को एलबीडब्ल्यू कर दिया।

सूर्य कुमार यादव 32 गेंदों में 53 रन बनाकर आउट हुए। लुईस ने सूर्य कुमार यादव के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 9 ओवर में 102 रनों की तूफानी पार्टनरशिप की थी। 16वें ओवर में मुंबई इंडियंस को डेनियल क्रिश्चियन ने लगातार दो गेंदों पर दो झटके दिए।

क्रिश्चियन ने ईशान किशन और पोलार्ड दोनों को अपनी लगातार दो गेंदों पर क्लीन बोल्ड कर मुंबई का तीसरा और चौथा विकेट गिराया। ईशान 23 गेंदों में 44 रन बनाकर आउट हुए जबकि पोलार्ड बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। 18वें ओवर में कप्तान रोहित शर्मा के रूप में मुंबई को पांचवां झटका लगा, जब उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने जेसन रॉय के हाथों कैच आउट करा दिया। रोहित ने 15 गेंदों पर दो चौके लगाए।

क्रुणाल पंड्या ने 11 रन बनाए जबकि हार्दिक पंड्या दो रन बना सके। अकीला धनंजय और मयंक मार्कंडेय चार-चार रन बनाकर नाबाद लौटे। दिल्ली की ओर से ट्रेंट बोल्ट, क्रिश्चियन और तेवतिया ने दो-दो सफलता पाई जबकि मोहम्मद समी को एक सफलता मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here