IND vs WI: जानिए क्यों क्रिस गेल नहीं खेल पाएंगे अपने घरेलू मैदान पर आखिरी मैच

0
62

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल को शामिल नहीं किया है। शुक्रवार को 22 अगस्त से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने 13 सदस्यीय टीम का ऐलान किया।

शानदार टेस्ट रिकॉर्ड है गेल का
39 वर्षीय गेल ने पिछला टेस्ट मैच सितंबर 2014 को खेला था. उन्होंने इस बात का संकेत भी दिया था कि वे विश्व कप के बाद संन्यास ले लेंगे. गेल ने इस बात का इशारा भी किया था कि अपना इंटरनेशनल करियर खत्म करने से पहले टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार है. गेल ने 103 मैचों की 182 पारियों में 15 शतक और 37 हाफ सेंचुरी के साथ 42.18 के औसत से कुल 7214 रन बनाए हैं. वहीं इन मैचों में उनहेोंने 42.73 के औसत से कुल 73 विकेट भी लिए हैं.

घरेलू मैदान पर नहीं खेल सकेंगे आखिरी इंटरनेशनल मैच
गेल के चयन नहीं होने से यह साफ हो गया है कि अब वे जमैका में, जहां उनका घरेलू मैदान है, अपना आखिरी मैच नहीं खेलेंगे. जमैका के सबीना पार्क किंग्सटन में टेस्ट सीरीज का दूसरा यानि आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा जो 30 अगस्त से खेला जाएगा. वहीं पहला टेस्ट सर विवियन रिचर्ड्स ग्राउंड, नॉर्थ साउंड, एंटिगुआ में 22 अगस्त से खेला जाएगा. यह मैच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत और वेस्टइंडीज दोनों का ही पहला मैच होगा.

इस बार भी दो ही टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेंगे दोनों देश
फिलहाल टीम इंडिया वेस्टइंडीज में वनडे सीरीज खेल रही है जिसका पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. इस सीरीज का दूसरा मैच 11 अगस्त और तीसरा मैच 14 अगस्त को खेला जाएगा. उससे पहले टीम इंडिया ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप किया था. इससे पहले पिछले साल जेसन होल्डर की कप्तानी में ही वेस्टइंडीज ने भारत में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी. इसके दोनों मैच विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने जीते थे.

टेस्ट मैचों के लिए वेस्टडइंडीज टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), कार्लोस ब्रैथवेट, जॉन केम्पबेल, डैरेन ब्रावो, शमार ब्रूक, रकीम कार्नवॉल, शेन डॉवरिच, शिमरोन हेटमायर, शाई होप, रोस्टन चेस, शैनन गैब्रियल, कीमो पॉल, केमार रोच.