IND VS WI FIRST TEST: भारत को चौथा विकेट गिरा, कोल्ही ने पूरी की फिफ्टी

0
96

राजकोट: भारत और वैस्टइंडीज के बीच चल रहे पहले टैस्ट मैच में भारत ने शुरुआती झटके से उभरते हुए शानदार शुरुआत की है। रैगुलर ओपनर मुरली विजय और शिखर धवन के टीम से बाहर होने पर शामिल किए गए 19 साल के पृथ्वी शॉ ने अपने पहले ही टैस्ट में शानदार शतक जड़कर नया रिकॉर्ड बना दिया है। पृथ्वी भारत की ओर से टैस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनके साथ चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर डटे हुए हैं।

इससे पहले राजकोट में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। हालांकि भारत को पहले ही ओवर में झटका लग गया जब सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल वैस्टइंडीज के तेज गेंदबाज गैबरियल की गेंद पर पगबाधा हो गया। राहुल अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा ने पृथ्वी शॉ के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 209 रन की पार्टनरशिप कर दी। पुजारा इस दौरान अच्छे टच में नजर आ रहे थे। उन्होंने नए गेंदबाज शेरमन लेविस की गेंद पर द्वारिच को कैच थमाने से पहले 130 गेंदों में 14 चौकों की मदद से 86 रन बनाए।

पुजारा के आऊट होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली मैदान पर आए। उन्होंने रक्षात्मक शैली में अपना खेल जारी रखा। उधर, पृथ्वी सिंगल-डबल लेकर अपना स्कोर आगे बढ़ाते रहे। लेकिन 51वें ओवर में वैस्टइंडीज के स्पिनर देवेन्द्र बिछु ने अपनी ही गेंद पर पृथ्वी का कैच पकड़कर उनकी पारी का अंत किया। पृथ्वी ने 154 गेंदों में 19 चौकों की मदद से 134 रन बनाए। इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर टीम इंडिया को मजबूत स्कोर की ओर मोड़ दिया। भारतीय टीम 300 रनों का आंकड़ा पार कर चुकी है। टीम का स्कोर जब 84वें ओवर में 337 रन था तभी स्पिनर रोस्टन चेस की एक गेंद को मारने के चक्कर में रहाणे विकेटकीपर को कैच थमा बैठे। रहाणे ने 92 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 41 रन बनाए। वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली अपनी फिफ्टी पूरी कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here