Ind vs Aus: भारत को पहले टेस्ट मैच में मामूली बढ़त

0
91

एडिलेड। शनिवार को भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पहली पारी में 15 रनों की मामूली बढ़त हासिल की। भारत के पहली पारी के 250 रनों के जवाब में वर्षा प्रभावित तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 98.4 ओवरों में 235 रनों पर सिमटी।

भारत ने समाचार लिखे जाने तक दूसरी पारी में 6 ओवरों में बिना कोई विकेट खोए 4 रन बना लिए हैं। मुरली विजय 3 और केएल राहुल 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इस तरह भारत की कुल बढ़त 19 रनों की हो चुकी है जबकि उसके सभी विकेट शेष हैं।

तीसरे दिन सुबह वर्षा के कारण खेल देर से शुरू हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 191/7 से आगे खेलना शुरू किया। मिचेल स्टार्क 15 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर विकेटकीपर रिषभ पंत को कैच थमा बैठे। उन्होंने ट्रेविस हेड के साथ आठवें विकेट के लिए 27 रन जोड़े। इसके बाद मोहम्मद शमी ने लगातार दो गेंदों पर 2 विकेट लेकर कंगारू पारी का अंत किया।

उन्होंने पारी के 99वें ओवर की चौथी गेंद पर ट्रेविस हेड को पैवेलियन लौटाया। ट्रेविस 167 गेंदों का सामना कर 6 चौकों की मदद से 72 रन बनाकर पंत को कैच थमा बैठे। शमी ने अगली गेंद पर जोस हेजलवुड को भी पंत के हाथों झिलवाया और मेजबान टीम की पारी 235 पर समाप्त हुई। भारत की तरफ से बुमराह ने 47 रनों पर 3 और अश्विन ने 57 रनों पर 3 विकेट लिए। ईशांत शर्मा और शमी को 2-2 विकेट मिले।