विपक्ष में बढ़ी हलचल: राहुल और शरद से मुलाकात के बाद अब सोनिया गांधी से मिलेंगे चंद्रबाबू नायडू

0
162

लोकसभा चुनाव के नतीजे 23 मई को घोषित होंगे, लेकिन उससे पहले ही विपक्षी दलों में हलचल तेज गई है. विपक्षी पार्टियों को एक मंच पर लाने की कवायद में जुटे आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू अब यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. बताया जा रहा है कि नायडू शाम पांच बजे सोनिया गांधी आवास पर उनसे मुलाकात करेंगे. इसस पहले नायडू ने आज एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार से भी मुलाकात की. कुछ देर पहले नायडू ने सीपीएम नेता सीताराम येचुरी से मुलाकात की है.

बता दें कि पिछले करीब 24 घंटे में चंद्रबाबू नायडू ने दो बार राहुल गांधी और शरद पवार से मुलाकात की है. दोबारा मुलाकात ऐसे वक्त में हुई है जब नायडू ने शनिवार शाम को लखनऊ जाकर बीएसपी अध्यक्ष मायावती और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. सूत्रों के मुताबिक, मायावती और अखिलेश यादव से नायडू की मुलाकात सकारात्मक रही है.

नायडू केंद्र में गैर बीजेपी की सरकार बनाने को लेकर विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं. इसी सिलसिले में शुक्रवार को नायडू ने सीपीआई(एम) महासचिव सीताराम येचुरी और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी. इसके अगले दिन नायडू ने राहुल गांधी और शरद पवार से मुलाकात की. इससे करीब एक सप्ताह पहले नायडू ने पश्चिम बंगाल जाकर ममता बनर्जी से मुलाकात की थी.

वहीं, चंद्रबाबू नायडू ने दावा किया है कि इस चुनाव में एनडीए 200 से ज्यादा सीटें नहीं जीत पाएगा. विपक्षी पार्टियां चाहे तो एक साथ एक मंच पर आकर सरकार बना सकती है. नायडू की पार्टी तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) पहले एमडीए में शामिल थी लेकिन चुनाव के एलान से कुछ महीने पहले वह गठबंधन से अलग हो गयी. जिसके बाद से नायडू प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं.