बारामुला में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 5 आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी

0
44

श्रीनगर। सीमा पार से घुसपैठ कर जम्मू-कश्मीर के बिजी टॉप, रफियाबाद (बारामुला) तक घुस आए आतंकियों में से 5 को सुरक्षाबलों ने अब तक मार गिराया है। नियंत्रण रेखा से यह इलाका पांच से छह किलोमीटर अंदर है। इस दौरान सेना का एक पैरा कमांडो भी गंभीर रूप से घायल हो गया। मारे गए घुसपैठियों के अन्य साथियों के सफाए के लिए सुरक्षाबलों ने सैन्य अभियान जारी रखा है।

जानकारी के अनुसार घुसपैठियों को देखे जाने की सूचना पर सेना की 32 आरआर और सेना के पैरा कमांडो दस्ते के साथ मिलकर राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल के जवानों ने रफियाबाद के ऊपरी इलाके में तलाशी अभियान चलाया। बुधवार सुबह जवानों ने बिजी टॉप के हमाम जंगल में आतंकियों को घेर लिया और चार को मार गिराया। इसके बाद भी मुठभेड़ जारी रही और गुरुवार सुबह एक और आतंकी के मारे जाने की खबर आई।

रविवार सुबह घुसे थे

संभवतः ये आतंकी रविवार की सुबह या उससे एक दिन पहले ही उरी सेक्टर में एलओसी को पार कर भारतीय इलाके में दाखिल हुए थे। इनकी संख्या से चार से आठ तक बताई जाती है।

सूत्रों ने बताया कि घुसपैठिए बेहतर स्थिति में पोजीशन लिए हुए थे। उनके ठिकाने को घेरने में आ रही दिक्कत को देखते हुए सेना ने हेलिकॉप्टर के जरिए पैरा कमांडो दस्ते को उनके ठिकाने के पास उतारा। आतंकियों ने मुठभेड़ के दौरान यूबीजीएल और ग्रेनेड भी दागे, जिनके धमाकों की गूंज काफी दूर तक सुनाई दी। सुरक्षाबलों ने दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे चारों आतंकियों को ढेर कर दिया।

कोर कमांडर ने की सराहना

राज्य के पुलिस महानिदेशक डॉ. एसपी वैद ने चार आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की। इस बीच, श्रीनगर स्थित सेना की 15वी कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एके बट ने आतंकियों को मार गिराने के लिए जवानों की सराहना की है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि मारे गए आतंकियों के अन्य साथियों के वहीं कहीं छिपे होने की आशंका के चलते अभियान जारी रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here