ICC World Cup : पाकिस्‍तान के कप्‍तान बोले-जानबूझकर नहीं हारी टीम इंडिया, सवाल उठाना गलत

0
81

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 से बाहर होने के बाद पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम रविवार को अपने घर पहुंची. पाकिस्‍तान पहुंचने के बाद कप्‍तान सरफराज अहमद ने पत्रकारों से बात की और वर्ल्‍ड कप के सफर के बारे में बताया. उन्‍होंने इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच मैच पर कहा कि विराट कोहली की टीम के हारने पर सवाल उठाना गलत है. उस हार को जानबूझकर हारना कहना गलत है. बता दें कि पाकिस्‍तान ने 9 में से 5 जीते लेकिन नेट रनरेट में न्‍यूजीलैंड से पीछे होने की वजह से वह सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाया. इंग्‍लैंड के खिलाफ अगर इंडिया जीत जाता तो पाकिस्‍तान के लिए सेमीफाइनल में जाने का मौका बनता.

सरफराज से पूछा गया था कि क्‍या पाकिस्‍तान को बाहर रखने के लिए इंडिया की टीम इंग्‍लैंड से जानबूझकर हारी थी. इस पर सरफराज ने कहा, ‘इंडिया के इरादों पर सवाल उठाना गलत है. ऐसा कहना सही नहीं है. मुझे नहीं लगता कि इंडिया हमारी वजह से हारी. इंग्‍लैंड ने अच्‍छा खेल दिखाया.’ बता दें कि कई पाकिस्‍तानी क्रिकेटरों का मानना था कि इंडिया ने यह मैच जानबूझकर गंवाया था ताकि पाकिस्‍तान को वर्ल्‍ड कप से बाहर किया जा सके.

पत्रकार को लगाई डांट
प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सरफराज ने एक पत्रकार को बांग्‍लादेश के लिए ‘बंगाली’ शब्‍द इस्‍तेमाल करने के लिए फटकार भी लगाई. एक टीवी रिपोर्टर ने सरफराज से पूछा था कि ‘बंगालियों’ के खिलाफ टीम मैनेजमेंट ने शोएब मलिक को फेयरवेल का मौका क्‍यों नहीं दिया? इस पर सरफराज बोले, ‘प्‍लीज यह शब्‍द इस्‍तेमाल मत करिए. यह आपके लिए सोशल मीडिया पर परेशानी खड़ी कर सकता है. मुझे लगता है कि आपको उन्‍हें बांग्‍लादेश कहना चाहिए. आप आपत्तिजनक शब्‍द इस्‍तेमाल कर रही हैं.’

शोएब की मौजूदगी अच्‍छी रही
सरफराज ने आगे कहा, ‘शोएब हमारे सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं हालांकि उनके लिए वर्ल्‍ड कप अच्‍छा नहीं रहा. उन्‍होंने देश की काफी सेवा की है. हम सबके लिए उनका टीम में होना काफी अच्‍छा था.’ बता दें कि शोएब मलिक ने वनडे क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है. अब वह केवल टी20 क्रिकेट ही खेलेंगे. माना जा रहा है कि अगले साल ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद वे अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैचों से भी दूर हो जाएंगे.