पश्चिम बंगाल में हुई भारी बारिश

0
96

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कई स्थानों पर बृहस्पतिवार सुबह से लेकर शुक्रवार तक भारी वर्षा हुई तथा मौसम विभाग ने दक्षिण ओडिशा एवं बंगाल की खाड़ी के पश्चिम मध्य में निम्न दबाव का क्षेत्र बनने के कारण और बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है। वैसे मौसमविज्ञानी ने शनिवार को आसमान साफ रहने की भी संभावना व्यक्त की जिससे इस सप्ताहांत को मनायी जाने वाली काली पूजा और दिवाली के मौके अच्छा मौसम रहने की आस जगी है।

मौसम विभाग का पश्चिम बंगाल में गंगा के मैदान में पूर्व और पश्चिमी मिदनापुर, दक्षिण 24 परगना जिलों में भारी बारिश होने का अनुमान है।

मौसमविज्ञानी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के उपहिमालयी क्षेत्र के जिलों में एक दो स्थानों तथा गंगा के मैदानी इलाके में हावड़ा, उत्तरी 24 परगना, मुर्शिदाबाद, नदिया, हुगली और पूर्वी बर्द्धमान जिलों में भारी वर्षा होने की संभावना है।

शुक्रवार सुबह साढे आठ बजे पिछले 24 घंटे में बंगाल की खाड़ी के पर्यटन क्षेत्र दीघा में सर्वाधिक 226 मिलीमीटर वर्षा हुई।

राज्य की राजधानी कोलकाता में रात भर वर्षा होती रही और यहां 41.4 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गयी है। शहर में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है। लोग वर्षा के कारण अपने घरों से बाहर नहीं निकले। कई स्कूलों ने छुट्टी की घोषणा कर दी।

जिन अन्य स्थानों पर भारी बारिश हुई है वे कौंटी (116 मिलीमीटर), डायमंडल हार्बर (69 मिलीमीटर), आसनसोल (63 मिलीमीटर), बांकुड़ा (63 मिलीमीटर) और बैरकपुर (49 मिलीमीटर) हैं।