हरियाणा: राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित छात्रा से गैंगरेप करने वालों की,अभी तक गिरफ्तारी नहीं

0
98

नई दिल्ली: हरियाणा के महेन्द्रगढ़ जिले में राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित और सीबीएसई टॉपर रही 19 वर्षीय कॉलेज छात्रा से गैंगरेप में तीन आरोपियों की धर पकड़ के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है। पुलिस ने ये बातें शुक्रवार को बताई। घटना के दो दिन बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने के चलते एसआईटी का गठन किया गया है। पुलिस ने बताया कि इसकी अध्यक्षता मेवात के एसपी नाजनीन भसीन करेंगे।

उधर, पीड़ित छात्रा व उसकी मां के अनुसार जिन तीन युवकों ने अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है, उनमे से एक थल सेना में कार्यरत है तथा इन दिनों छुट्टी पर आया हुआ था। जिसे उसके पिता ने ही खेल कोटे से लगवाया था। गांव की प्रतिभाशाली छात्रा के साथ इस प्रकार की वारदात को अंजाम दिए जाने की घटना से पूरे गांव में रोष बना हुआ है।

वहीं मामला मीडिया में हाईलाइट होने के उपरांत देशभर के मीडिया ने जिले के नागरिक अस्पताल में डेरा डाल लिया है तथा यहां उपचाराधीन पीड़ित छात्रा के पल-पल की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। सुरक्षा के मद्देनजर नागरिक अस्पताल में अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

मेडिकल बुलेटिन किया जारी

शुक्रवार दोपहर को डा. सुदर्शन पंवार के छात्रा का मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए कहा कि छात्रा के मेडिकल में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। एसएमओ ने जानकारी दी कि छात्रा अब खतरे से पूरी तरह बाहर है।

आरोपी जल्द होंगे सलाखों के पीछे: एडीजीपी

इलाके में सीबीएसई टॉपर छात्रा के साथ गैंगरेप मामले में अब पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है। शुक्रवार को एडीजीपी श्रीकांत जाधव ने कहा कि इस मामले में तीनों आरोपियों की पहचान हो चुकी है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह घटना रेवाड़ी नहीं, बल्कि महेंद्रगढ़ जिले की है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दोनों जिलों की टीमें काम कर रही हैं।

कोताही नहीं होगी बर्दाश्त : सुमन

छात्रा के साथ हुए गैंगरेप के उपरांत प्रदेश की राजनीति गलियारों में भी इसकी गूंज सुनाई देने लगी है। शुक्रवार सायं महिला आयोग की चेयरपर्सन प्रतिभा सुमन नागरिक अस्पताल पहुंची तथा पीड़ित छात्रा के साथ बातचीत की। प्रतिभा सुमन ने बताया कि इस मामले में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी तथा सभी आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर सख्त सजा दिलवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि छात्रा अब पूरी तरह खतरे से बाहर है तथा पीडि़त परिवार को किसी भी घबराने की आवश्यकता नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here