फ्लाइट के चालक दलों में मची अफरातफरी, कोलकाता एयरपोर्ट पर कराई गई लैंडिंग

0
58

कोलकाता: बागडोगरा से कोलकाता जा रही एयर एशिया के एक फ्लाइट के चालक दलों में रविवार को अफरातफरी मच गई. अफरातफरी एक कारण एक धमकी भरा फोन कॉल था जिसमें फ्लाइट में कुछ संदिग्ध चीजें होने की बात कही गई थी. इसके बाद चालक दल के सदस्यों ने धैर्य और सूझबूझ का परिचय देते हुए फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर की. फ्लाइट में 179 यात्री और चालक दल के छह सदस्य सवार थे.

कहां से आया था धमकी भरा फोन

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एयर एशिया के बेंगलुरु स्थित कार्यालय में एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया था. उसने बताया कि बागडोगरा से कोलकाता जाने वाली उड़ान में कुछ संदिग्ध चीज है, जिससे यात्रियों को नुकसान पहुंच सकता है. इस फोन कॉल के बाद शाम को छह बजे कोलकाता हवाई अड्डे पर आपात स्थिति की घोषणा कर दी गयी.

अधिकारी का बयान

अधिकारी ने बताया, ‘बम निरोधक दस्ते द्वारा पूरी जांच के लिए विमान को एक अलग स्थान पर ले जाया गया.’ उन्होंने कहा, “विमान में कोई विस्फोटक सामग्री नहीं मिली और यह अफवाह साबित हुआ है.” बता दें कि कोलकाता हवाई अड्डे पर विमान की लैंडिंग के बाद इसकी गहन तलाशी ली गई. इस दौरान विमान को एयरपोर्ट के बाहरी क्षेत्र में ले जाया गया.