इंजीनियर साइबर ठगी के आरोप में गिरफ्तार

0
43

नोएडा: नोएडा साइबर सेल ने एक इंजीनियर को साइबर ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोप है कि इसने पेटीएम कंपनी में कार्यरत एक सहायक प्रबंधक के पेटीएम अकाउंट से 3 लाख 76 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर लिया है। इसका एक साथी फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

एसपी क्राइम अशोक कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर 5 स्थित पेटीएम कंपनी में सहायक प्रबंधक के रूप में काम करने वाले एस ए राज ने साइबर सेल में शिकायत की थी कि एक फरवरी को उनका आईफोन गिर गया था।

उसके बाद किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनके फोन के सिम का दुरुपयोग करके, उनके पेटीएम के खाते से तीन लाख 76 हजार रुपये नगद निकाल लिया। एसपी ने बताया कि मामले की जांच कर रहे साइबर सेल के निरीक्षक महीपराज सिंह ने आज एक सूचना के आधार पर अश्वनी नामक इंजिनीयर को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस को बताया कि सड़क पर मिले एक मोबाइल फोन से सिम निकाल कर, उसकी सहायता से पैसे निकाला तथा अपने परिचित शिवराज शर्मा के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया। बाद में उसने शिवराज शर्मा के अकाउंट से पैसे अपने अकाउंट में ट्रांसफर किया। एसपी ने बताया कि पुलिस शिवराज शर्मा की तलाश कर रही है। वह फरार है।

पुलिस यह जानने का प्रयास कर रही है कि गिरफ्तार आरोपी ने अब तक कितने लोगों के साथ साइबर ठगी की है।