सात घंटे में दो स्थानों पर एनकाउंटर, दो अपराधी घायल

0
71

भुवनेश्वर. पिछले सात घंटे में पुलिस के साथ हुई दो मुठभेड़ में दो अपराधी गम्भीर रूप से घायल हुए हैं। दोनों में से एक की हालत काफी बिगड़ जाने की वजह से उसे कटक स्थित एससीबी अस्पताल में भर्ती किया गया है। दूसरे को एम्स, भुवनेश्वर में भर्ती किया गया है। घायल पुलिस अधिकारियों को कटक एससीबी में भर्ती किया गया है।
आज सुबह स्थानीय कलिंग नगर के के-7 इलाके में एक खूंखार अपराधी सुशान्त माझी के साथ कमिशनरेट पुलिस की हुई मुठभेड़ में माझी बुरी तरह घायल हो गया। उसकी पैर पर गोली लगी है। पुलिस को सूचना मिली थी कि माझी भुवनेश्वर के कलिंग नगर इलाके में डकैती करने के लिए नयागड़ से आकर कलिंग नगर पहुंच चुका है। पुलिस भी उसका पीछा करके कलिंग नगर तक आ पहुंची थी। कलिंग नगर के एक घर पर माझी ने अन्य साथियों के साथ जब डकैती का योजना बना रहा था तब उसे पता चला था कि उस स्थान को पुलिस की ओर से घेर लिया है। पुलिस को देखकर माझी व उसके साथी की ओर से गोली चलाई गई थी। पहले से तैयार पुलिस की ओर से भी जवाबी कार्यवाही हुई तो माझी बुरी तरह से घायल हो गया था लेकिन मुठभेड़ के बीच उसके साथी भाग जाने में कामयाब हुए। बुरी तरह घायल सुशान्त को पहले कैपिटल अस्पताल फिर कटक एससीबी में भर्ती किया गया है। सुशान्त के पास से पुलिस एक 9 एमएम पिस्तल व 5 चक्र गोली जब्त की है।
पुलिस के मुताबिक सुशान्त नयागड जिले के हाटवस्ता के रहने वाला है। सुशान्त व उसका गैंग कुछ दिन पहले नयागड़ जिले के टांगी से 60 लाख रूपये लूटने मे सफल हुए थे। सुशान्त के नाम पर कई थाने में हत्या, डकैती आदी मामले दर्ज हैं।
बुधवार की आधी रात को खुर्धा जिले के रामेश्वर के पास हुई एक मुठभेड़ में एक खूंखार अपराधी जामसेद खान घायल हुआ है। खान के भी पैर में गोली लगी है। गोली लगने के बाद उसे पहले खुर्द्दा अस्पताल में भर्ती किया गया था बाद में उसे भुवनेश्वर एम्स में भर्ती किया गया है।
बुधवार को सूचना मिली थी कि जामसेद रामेश्वर के पास एक जंगल में छिपा हुआ है। उसे पकड़ने के लिए टांगी व रामेश्वर थाने की ओर से साझा तौर पर खान के अऽे पर छापामारी की गई थी। बुधवार की रात 1 बजे के आसपास यह छापामारी की गई थी। पुलिस आने की सूचना मिलने के बाद जामसेद व उनके साथी पुलिस पर एक के बाद एक बम फेंके थे। इससे दो थाने के थानाधिकारी के साथ 2 पुलिस कन्स्टेबल घायल हुए हैं। पुलिस की ओर से गोली चलाये जाने पर जामसेद भी गम्भीर रूप से घायल हुआ है। पुलिस के मुताबिक जामसेद के नाम पर कई थाने में मामला लम्बित हैं।