सांख्यिकीय/अकड़ा विभाग के गलत आंकलन के चलते, किसानों को निही मिल रही है विम राशि.

0
78

संबलपुर: सोमवार, बतेमुर, बदुआपली, सहसपुर और बारगा अंचल के किसानों ने सांख्यिकीय विभाग के दफ्तर का घेराव कर धरना प्रदर्शन की। किसानों की मांग को समर्थन देने रेढाखोल विधायक रोहित पुजारी प्रदर्शन कार्यक्रम में शामिल हुए। किसानों के मुताबिक अंचल के किसानों को प्रधानमंत्री फसल विमा योजना के अंतर्गत, फसल में हुई नुकसान का विमा राशि मिलनी चाहिए। मगर सांख्यिकीय विभाग के गलत बयानात से उन्हें यह विमा राशि नहीं मिल रही है।

पूर्वातन जिलापरिषद रमेश प्रधान ने कहा, विगत वर्षों में हमारे फसल आमदनी में भारी गिरावट आई थी, कीड़ो ने तथा मौसन के चलते हमारे फसलों को भारी नुक्सानी हुई थी। सरकार के तय सरत मुताबिक हम ने फसल विमा कराई थी, मगर सांख्यिकीय विभाग के गलत आंकलन और विमा कंपनी के साथ साठगांठ के चलते हमे हमारी विमा राशि नहीं मिल रही है।

कृषक संगठन के प्रदीप पत्र ने कहा कि, विमा कंपनी और विभाग के कुछ भ्रष्ट अधिकारियों के चलते फसल विमा हमें नहीं मिल रहा है, हमने विभागीय अधिकारियों को 8 दिनों का मुहरत दी है, इस अवधि में वह हमारा वाकया विमा राशि दे अन्यथा अंजाम बुरा होगा. हमारी आंदोलन उग्र रूप धारण करेगा, इस सब के लिए विभागीय अधिकारी दाई रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here