38 के हुए धोनी, ICC ने इस खास अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई

0
69

लंदन: दुनिया के सबसे खतरनाक फिनिशर और भारतीय टीम के सफलतम कप्तान में से एक महेंद्र सिंह धोनी का आज जन्मदिन है. आज वह 38 साल के हो गए हैं. कल श्रीलंका के खिलाफ मैच जीतने के बाद उन्होंने टीम के खिलाड़ियों और पत्नी साक्षी और बेटी जीवा के साथ बर्थडे मनाया. इस दौरान धोनी ने भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के साथ हेलीकॉप्टर शॉट का एक बूमरैंग वीडियो भी शूट किया. इस वीडियो को हार्दिक पांड्या ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.

साल 2007 में भारतीय टीम के कप्तान बने धोनी ने 200 मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की है. इस दौरान भारतीय टीम को 110 मैचों में जीत मिली. कुल मैचों की बात करें तो धोनी ने 90 टेस्ट, 348 वनडे और 98 टी-20 मैच भारतीय टीम की तरफ से खेला है. वनडे में धोनी के 10 हजार से अधिक रन हैं.

विकेटकीपिंग में धोनी वर्तमान समय में विश्व में सर्वश्रेष्ठ हैं. उन्होंने अबतक 123 खिलाड़ियों को स्टंप ऑउट किया है. वह अभी अपना चौथा वर्ल्डकप टूर्नामेंट खेल रहे हैं. इस वर्ल्डकप में अफगानिस्तान के खिलाफ जब भारतीय टीम लड़खड़ा रही थी तो धोनी ने 52 रनों की जिम्मेदारी भरी पारी खेलकर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था.