दिल्ली: सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा से दुष्कर्म, जानकार पर ही आरोप

0
63

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के विवेक विहार इलाके में एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा ने अपने एक जानने वाले पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. छात्रा ने इसके बाद आत्महत्या का भी प्रयास किया. लेकिन लोगों ने उसको बचा लिया.

दिल्ली के विवेक विहार इलाके के एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. छात्रा का आरोप है कि 3 अगस्त को जब वो अपने स्कूल से निकली तभी उसे उसका एक जानकार बहला फुसलाकर कड़कड़डूमा इलाके में अपने एक दोस्त के घर ले गया. उस वक्त उसका दोस्त वहां मौज़ूद नहीं था. आरोपी ने छात्रा को कोल्ड ड्रिंक में कुछ नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया, जिसके बाद छात्रा बेहोश हो गई. छात्रा के बेहोश होने के बाद आरोपी ने दुष्कर्म किया.

छात्रा को जब होश आया तब उसे अपने साथ हुए बदसलूकी की जानकारी मिली. छात्रा इससे काफी परेशान थी और वो अंदर ही अंदर घुट रही थी. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को छात्रा अपने स्कूल गई और दूसरी मंजिल पर जाकर कूदने की कोशिश करने लगी. लेकिन तभी स्कूल में मौजूद लोगों ने उसे देख लिया और समय रहते उसे बचा लिया.

छात्रा ने अपने साथ हुए दुष्कर्म की वारदात को अपने घरवालों को बताया. जिसके बाद घरवालों ने इसकी शिकायत पुलिस से की. फिलहाल पुलिस ने इस बाबत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. शाहदरा की डीसीपी मेघना यादव का कहना है कि छात्रा के घरवालों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपी की तलाश की जा रही है.

एनडीएमसी स्कूल में छात्रा से रेप

इससे पहले दिल्ली के सरकारी स्कूल में एक मासूम बच्ची के साथ बलात्कार किए जाने का शर्मनाक मामला सामने आया था. रेप का आरोप स्कूल के ही कर्मचारी पर है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. यह शर्मनाक घटना बुधवार दोपहर की है. पीड़ित बच्ची ने इस बारे में घटना के बारे में अपने घरवालों को शुरुआत में कुछ नहीं बताया. लेकिन जब उसकी मां ने बच्ची के कपड़ों पर खून लगा देखा तो बच्ची से पूछताछ की. फिर बच्ची ने अपनी मां को पूरी आपबीती सुनाई. इसके बाद गुरुवार की सुबह परिजन बच्ची को लेकर स्कूल पहुंचे और प्रबंधन को पूरी जानकारी दी.

स्कूल में करीब 1700 बच्चे हैं और 70 टीचर हैं. स्कूल एनडीएमसी का है तो कुछ कर्मचारी एनडीएमसी के भी वहां काम करते हैं. लिहाजा स्कूल के 15 कर्मचारियों को बच्ची के सामने लाकर पहचान कराई गई. लेकिन लड़की ने बताया कि वह कोई घास काटने वाला है, जिसने उसके साथ इस घटना को अंजाम दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here