CWG 2018 : सुशील और राहुल ने भारत की झोली में डाला स्वर्ण, बबीता ने सिल्वर

0
113

गोल्ड कोस्ट : पुरुष फ्री स्टाइल 74 किलोग्राम में सुशील कुमार ने भारत को गोल्ड दिलाया। अपेक्षा के अनुरूप यह स्टार पहलवान फाइनल में साउथ अफ्रीका के जोहानेस बोथा पर टूट पड़ा और केवल एक मिनट के भीतर फटाफट गोल्ड पर कब्जा कर लिया। सुशील ने 10-0 से कामयाबी पाई। सुशील ने राष्ट्रमंडल खेलों का तीसरा स्वर्ण पदक जीता। इससे पहले उन्होंने 2010 दिल्ली और 2014 ग्लास्गो कॉमनवेल्थ में गोल्ड मेडल जीते थे।

Image result for राहुल अवारे ने भी जीता गोल्ड

राहुल अवारे ने भी जीता गोल्ड

पुरुष फ्री स्टाइल 57 किलोग्राम वर्ग में पहलवान राहुल अवारे भारत को 13वां गोल्ड दिलाने में कामयाब रहे। उन्होंने फाइनल में कनाडा के स्टीवन ताकाहाशी की चुनौती 15-7 से खत्म की। इस खिताबी मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिली और राहुल स्वर्ण पदक के हकदार बने। इसके बाद ही महिला फ्री स्टाइल 76 किलोग्राम वर्ग में किरण ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। किरण ने मॉरीशस की के। परिधावेन को 10-0 से धूल चटाई।

Babita Kumari

बबीता को करना पड़ा सिल्वर से संतोष

इससे पहले महिला फ्री स्टाइल 53 किलोग्राम (नॉर्डिक सिस्टम) के फाइनल में बबीता कुमारी को निराशा हाथ लगी। वह कनाडा की पहलवान डायना विकर से पार नहीं पा सकीं। बबीता को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। ‘दंगलगर्ल’ ने यह मुकाबला 2-5 गंवाया। बबीता ने 2010 दिल्ली खेलों में रजत और ग्लास्गो में 2014 में स्वर्ण पदक जीता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here