CWG 2018 : साइना और सिंधु के बीच गोल्डेन फाइट, भारत की ‘सोना-चाँदी’ पक्की

0
55

नई दिल्ली : 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय शटलरों का जलवा जारी है। पीवी सिंधु और साइना नेहवाल ने महिला एकल वर्ग के अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबलों में जीत दर्ज करते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इसका मतलब है कि गोल्ड मेडल मुकाबला इन्हीं दोनों भारतीय शटलरों के बीच खेला जाएगा।

पुलेला गोपीचंद इसलिए है मुश्किल में

जीतने वाले को गोल्ड और हारने वाले को सिल्वर मिलेगा। इस तरह महिला एकल वर्ग के दोनों ही मेडल भारत को मिलना तय है। फाइनल टक्कर मजा आयेगा, गुरु पुलेला गोपीचंद भी अब सोच में पड जायेंगे किसका साथ दूं, क्यूंकि दोनों के कोच एक ही हैं

लंदन ओलिंपिक में साइना को मिला था ब्रॉन्ज

इससे पहले लंदन ओलिंपिक-2012 की ब्रॉन्ज मेडल विजेता साइना नेहवाल ने सेमीफाइनल मुकाबले में स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिलमोर को 21-14, 18-21, 21-17 से हराया। भारतीय शटलर ने पहला गेम आसानी से जीत लिया था, लेकिन दूसरे गेम में स्कॉटिश खिलाड़ी ने जोरदार वापसी की और 21-18 से जीता। हालांकि, तीसरा मुकाबला भारतीय खिलाड़ी ने 21-17 से अपने नाम किया।

इस वर्ग का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला रियो ओलिंपिक की सिल्वर मेडल विनर पीवी सिंधु और गत चैंपियन कनाडा की मिशेले ली के बीच हुआ। जहां भारतीय खिलाड़ी ने आसानी से जीत दर्ज की। सिंधु ने पहला गेम 21-18 से अपने नाम किया। दूसरे गेम में तो सिंधु ने एकतरफा जीत दर्ज की। उनके सामने मिशेले ली कहीं नहीं टिकीं। भारतीय स्टार शटलर ने यह गेम 21-8 से जीत दर्ज की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here