कोयंबटूर: आपदा से निपटने के अभ्यास के दौरान कॉलेज छात्रा की मौत

0
145

कोयंबटूर: कोयंबटूर के एक कॉलेज में आपदा से निपटने के अभ्यास के दौरान कॉलेज की दूसरी मंजिल से कूदने के चलते 19 साल की एक छात्रा की मौत हो गयी। इस जोखिम के लिये कथित रूप से छात्रा को उकसाने के लिये एक प्रशिक्षक को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने आज यह जानकारी दी।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने कहा कि उन्होंने पुलिस एवं उच्च शिक्षण विभाग को बगैर इजाजत इस अभ्यास का आयोजन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने मृतक के परिवार को पांच लाख रुपये का मुआवजा देने की भी घोषणा की।

पुलिस ने बताया कि घटना का जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें यह दिख रहा है लड़की इमारत से कूदना नहीं चाहती थी जबकि उसकी सुरक्षा के लिये एक जाल भी लगाया गया था ताकि वह जमीन से नहीं टकराये। वीडियो में ऐसा नजर आ रहा है कि प्रशिक्षक उसे धक्का देने की कोशिश कर रहा है।

पुलिस ने बताया कि लोकेश्वरी बीबीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। दूसरी मंजिल से कूदने के बाद वह पहली मंजिल के छज्जे से टकरा गयी। उन्होंने बताया कि उसके सिर में जबरदस्त चोट आयी थी। उसे सरकारी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी मौत हो गयी। घटना कल की है। छात्रों ने यह भी दावा किया कि वह कूदना नहीं चाहती थी।

पुलिस ने बताया कि छात्रा के पिता की शिकायत के आधार पर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) का प्रशिक्षक होने का दावा करने वाले आर. अरुमुगम को गिरफ्तार कर लिया गया है। एनडीएमए ने कहा कि इस अभ्यास से उसका कोई संबंध नहीं है और प्रशिक्षक यह अभ्यास कराने के लिये अधिकृत नहीं था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here