लंबे ड्रामे के बाद चिदंबरम गिरफ्तार, CBI हेडक्वार्टर में कटेगी रात

0
63

सीबीआई और ईडी ने कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को हिरासत में ले लिया है। डेढ़ घंटे तक चले ड्रामे के बाद सीबीआई और ईडी ने पी चिदंबरम को उनके घर से अपने साथ ले गई हैं। पी चिदंबरम को उनके दिल्ली के जोरबाग स्थित घर से हिरासत में लिया गया। वो कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेस करने के बाद घर पहुंचे थे। चिदंबरम के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस और यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पुलिस हिरासत ने इससे पहले उनके घर के बाहर से हटाया।

जानकारी के मुताबिक सीबीआई उन्हें अपने साथ सीबीआई मुख्यालय ले गई है। यहां पर सीबीआई के डायरेक्टर और ज्वाइंट डायरेक्टर पहले से ही मौजूद है। सीबीआई के सीनियर ऑफिसर उनसे पूछताछ के लिए पहुंच रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पी चिदंबरम को आज रातभर सीबीआई मुख्यालय में रखा जाएगा। गुरुवार को उन्हें सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे पहले पी चिदंबरम ने बुधवार रात को कांग्रेस दफ्तर पहुंचकर प्रेस कांफ्रेस की थी। उन्होंने खुद को बेगुनाह बताया। उन्होंने कहा कि मुझे और मेरे बेटे को फंसाया जा रहा है। मेरा नाम एफआईआर में दर्ज नहीं है।

चिदंबरम ने आगे कहा कि पिछले 24 घंटे में उनके बारे में बहुत तरह के भ्रम फैलाए गए हैं। इस मामले में उनके और परिवार के खिलाफ कोई चार्जशीट नहीं है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की बुनियाद आजादी है, उन्हें अगर जिंदगी और आजादी के बीच में चुनने कहा जाए तो वे आजादी चुनेंगे। मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट से उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद चिदंबरम के वकील सुप्रीम कोर्ट गए थे। सुप्रीम कोर्ट में अब तक इस केस में सुनवाई नहीं हो पाई है। अब उनकी अग्रिम जमानत की याचिका पर 23 अगस्त यानी की शुक्रवार को सुनवाई होगी।