‘तितली’ का कहर, ओडिशा में 21 की मौत

0
49

भुवनेश्वर: ओडिशा के गजपति जिले में इन दिनों तितली तूफान कहर बनकर टूटा है. यहां पर तेज बारिश के कारण हुए भूस्खलन से कम से कम 12 लोगों के मरने की आशंका है और जबकि चार लोग लापता हैं. यह जानकारी विशेष राहत आयुक्त बी पी सेठी ने शनिवार को दी.

उन्होंने बताया कि यह घटना उस समय हुई जब शुक्रवार शाम भारी बारिश के बाद कुछ ग्रामीणों ने एक गुफानुमा जगह में शरण ली थी. सेठी ने बताया कि गजपति जिले के रायगडा प्रखंड के अन्तर्गत बरघारा गांव में भारी बारिश से हुए भूस्खलन के कारण करीब 12 लोगों के मरने की खबर है. उन्होंने बताया कि चार लोग लापता हैं और उनके मलबे में दबे होने की आशंका है.

NDRF ने संभाला मोर्चा
उन्होंने बताया कि गजपति जिला के जिलाधिकारी को घटनास्थल पर जाने और स्थिति का जायजा लेकर विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा गया है. सेठी ने बताया कि रिपोर्ट मिलने के बाद सरकारी प्रावधानों के अनुसार प्रभावित लोगों को आर्थिक सहायता मुहैया कराई जाएगी. अधिकारी ने बताया कि लगातार बारिश से प्रभावित इलाके में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के कर्मियों सहित एक बचाव दल को भेजा गया है. पालसा के नजदीक गोपालपुर के दक्षिण-पश्चिम में बृहस्पतिवार को चक्रवात के कारण भूस्खलन हुआ था.

सीएम करेंगे हवाई सर्वेक्षण
इस बीच, अधिकारी ने बताया कि अन्य इलाकों में पानी घटने के साथ ही राहत एवं बचान अभियान जोर पकड़ने लगा है. स्थिति की समीक्षा करने वाले मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गंजम, गजपति और रायगढ़ा जिलों सहित कुछ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here