आक्रोश में बॉलीवुड : कठुआ गैंगरपे घटना पर सोनम, जावेद अख्तर, फरहान सहित कई हस्तियों ने निकाला गुस्सा

0
354

मुंबई : जम्मू के कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ हुई गैंगरेप की घटना ने जहां एक ओर पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। वहीं, अब इस घटना को लेकर बॉलीवुड हस्तियां भी अपना गुस्सा जाहिर करती दिख रही हैं। एक बाद एक फिल्मी दुनिया की नामचीन हस्तियों ने ट्वीट कर इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है और इंसाफ की मांग की है।

बता दें कि जम्मू के कठुआ में दस जनवरी को अपहरण के बाद बच्ची से गैंगरेप हुआ और फिर हत्या कर दी गई। 17 जनवरी को बच्ची का शव बरामद कर आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया।

Image result for जावेद अख्तर

जावेद अख्तर ने इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कहा की ये सबसे सही समय है हमें इस कुकर्म के खिलाफ अपनी आवाजें बुलंद करने का। उन सभी लोगों के लिए ये सही समय है आवाज उठाने का अगर वो महिलाओं के साथ खडे़ रहना चाहते हैं और अपनी आवाज को उनके लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं। जरूरत है कि उन्नाव और कठुआ के उन रेपिस्ट्स और उनके सहयोगियों के खिलाफ हम आवाज उठाएं।

http://

एक्टर वीर दास ने ट्विटर पर लिखा, ” मैं इसे पढ़ने के बाद सांस नहीं ले पा रहा। मुझे इसे शेयर करना होगा और आप भी शेयर करें’। बता दें कि कलाकार वीर दास ने न्यूयार्क टाइम्स में छपी इस मामले से जुड़ी एक खबर को कोट करते हुए ऐसा लिखा है।

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा सोनम कपूर ने इस घटना पर विरोध जताते हुए लिखा, ‘फर्जी नेशनल्स और नकली हिंदु। मैं यकीन नहीं कर सकती कि ये मेरे देश में हो रहा है’।

http://

इसी कड़ी में ऋचा चड्ढा लिखा, ‘दुनिया को जान लेने दें कि हम रेपिस्ट का बचाव करते हैं, हम पूजा के स्थानों पर अत्याचार करते हैं और ध्वज को अपवित्र करते हैं’।

रेणुका शहाणे ने लिखा, ‘पीड़ित का धर्म क्या है और बलात्कारी का धर्म क्या है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। बलात्कार मानवता के खिलाफ एक अपराध है। कुछ लोग हकीकत में बलात्कारियों का समर्थन कर सकते हैं, यह समझ से परे है’।

Image result for रेणुका शहाणे

इसी पर फरहान अख्तर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘कल्पना कीजिए कि 8 साल की बच्ची के दिमाग में उस वक्त क्या चल रहा होगा, उसे ड्रग्स दिया गया होगा। वो कैद में होगी, उसका गैंगरेप किया गया कई दिन तक और फिर उसे मौत के घाट उतार दिया गया। फरहान अख्तर ने आगे लिखा, ‘आप उसे आतंक नहीं मानते हैं, तो आप इंसान नहीं हैं। आप उस बच्ची के लिए इंसाफ की मांग नहीं करते हैं, तो आप कुछ भी नहीं हैं’

http://

कठुआ गैंगरेप मामले में क्रांइम ब्रांच के एक्शन पर हिन्दू संगठन ने आरोप लगाया है कि मुस्लिमों को खुश करने के लिए निर्दोश लोगों पर कार्रवाई हो रही है। बता दें कि क्राइम ब्रांच की टीम जब आरोप पत्र दाखिल करने पहुंची थी तो वकीलों ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया और हिन्दू संगठन के लोगों ने हंगामा करने लगे। वहीं जम्मू-कश्मीर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एस एस सलाथिया का दावा है कि रोहिंग्याई शरणार्थियों ने गैंगरेप को अंजाम दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here