गणपति पूजा से शुरू हुआ बीजद का सदस्य संग्रह अभियान

0
52

भुवनेश्वर. आज पवित्र गणपति पूजा से राज्य के सत्ताधारी बीजू जनता दल(बीजद) की ओर से नये सदस्य संग्रह अभियान शुरू किया गया है। खुद मुख्यमन्त्री नवीन पटनायक ने पहले पार्टी के सक्रिय सदस्य बनकर इस काम का शुभारम्भ किया है। उन्होने खुद के अलावा दूसरे 34 लोगों को भी पार्टी का सदस्य बनाया है। इस अवसर पर मुख्यमन्त्री ने फिर एक बार पार्टी के नेता व कार्यकर्ताओं को 5टी मन्त्र के आधार पर जनसेवा में लगजाने के लिए कहा है। उन्होने कहा है कि सिर्फ सदस्य संग्रह नहीं इसके जरिये हमें लोगों के पास पहुंचकर उनकी समस्या को जानना है व उनका समाधान करना है।
पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य प्रसन्न आचार्य के मुताबिक यह कार्यक्रम अक्टूबर 31 तारीख तक चलने वाला है। इस समय बीजू जनता दल राज्य की सबसे मजबूत व सबसे लोकप्रिय पार्टी है। इसके पास 47 लाख सदस्य हैं। लेकिन हर तीन साल में पार्टी नये सदस्य संग्रह अभियान चलाती है। इस बार हम 1 करोड़ सदस्य बनाने के फैसला करके इस कार्यक्रम को शुरू की है। आचार्य ने कहा है कि मंगलवार को पश्चिमी ओडिशा के गणपर्व नूआखाई मनाया जाएगा। हम लोग मंगलवार को पश्चिम ओडिशा में नये सदस्य संग्रह का अभियान शुरू करने वाले हैं।
सदस्य संग्रह अभियान के संयोजक देवीप्रसाद मिश्र ने कहा है कि बीजद इस बार अधिक से अधिक तृणमूल स्तर से सदस्य बनाने की कोशिश करेगी। हमारे नेता व कार्यकर्ता ग्रामीण इलाके के विभिन्न वार्ड में पहुंचकर लोगों को राज्य सरकार की ओर से चलाया जा रहा जनकल्याणकारी योजना व जनहित कार्यक्रम के बारे में बताएंगे व लोगों को सदस्य बनाएंगे। मिश्र ने कहा कि इस बार दोनों आनलाइन व आफलाइन में सदस्य संग्रह अभियान चलाया जा रहा है। हम एक करोड़ सदस्य संग्रह करने का लक्ष्य बनाकर चले हैं। इसके लिए हर वार्ड से 4, हर एनएसी से 5, हर पौरपलिका से 15 व हर नगर निगम से 40 सक्रिय सदस्य संग्रह किये जाएंगे। उन लोगों को हर एक को 25 सदस्य बनाने होंगे।