100 रुपये के भीतर Jio, Airtel और Vodafone दे रहे बेहतरीन प्लान्स, जानिए आपके लिए कौन सा प्लान है …

0
72

नई दिल्ली: भारत में टेलीकॉम सेक्टर अब अपने यूजर्स को काफी फायदा देने लगा है, कारण है रिलायंस जियो का अपने प्लान में बदलाव करना. हम देख रहें हैं कि किस तरह से वॉयस कॉल्स और डेटा मुफ्त में दिए जा रहें हैं. तो वहीं अपने यूजर्स को अपने पास रखने के लिए कंपनियां लगातार अपने प्लान्स में बदलाव कर रहीं हैं. लेकिन जब से आइडिया और वोडाफोन एक हुए है, बीएसएनएल भी मार्केट में कड़ी टक्कर देने लगा है. तो चलिए नजल डालते हैं कुछ ऐसे ही प्रीपेड प्लान्स पर जिनकी कीमत 100 रुपये के नीच है . इसमें वोडाफोन, जियो, एयरटेल और बीएसएनएल शामिल है.

रिलायंस जियो का 98 रुपये का प्लान

रिलायंस जियो के पास इस वक्त 100 रुपये के भीतर 5 प्लान है. जिसमें दो शैशे पैक्स और जो जियो फोन यूजर्स और एक रेगुलर यूजर्स के लिए है. इनकी कीमत 98 रुपये हैं. प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता है जिसमें यूजर्स को 2 जीबी 4 जी डेटा, 300 एसएमएस, अनलिमिटेड लोकल एसटीडी कॉल वो भी बिना एफयूपी के साथ मिलता है. प्लान के जियो एप मुफ्त में मिलते हैं.

वोडाफोन का 99 रुपये का प्लान

99 रुपये में वोडाफोन अनलिमिटेड लोकल नेशनल कॉल की सुविधा दे रहा है जिसकी वैधता 28 दिनों के लिए है. हालांकि यहां कॉलिंग पर एफयूपी है जो सिर्फ 250 मिनट के लिए ही लिमिटेड है और एक हफ्ते में 1000 मिनट.

एयरटेल का 99 रुपये का प्लान

एयरटेल डेटा और कॉलिंग के मामले में रिलायंस जियो को कड़ी टक्कर दे रहा है. प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता है जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 एसएमएस की सुविधा मिलती है. यूजर्स को 2 जीबी 3जी/ 4जी डेटा मिलता है. हालांकि यहां देखने वाली बात ये है कि 2 जीबी वाली सुविधा सिर्फ कुछ सर्कल में ही उपलब्ध है.

BSNL का 99 रुपये का प्लान

अंत में बीएसएनएल है जो 99 रुपये में 26 दिनों के लिए अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल की सुविधा दे रहा है. इसमें मुंबई और दिल्ली शामिल नहीं है. हालांकि प्लान में कोई भी एसएमएस की सुविधा नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here