B’DAY SPL: कपूर खानदान की इस बेटी ने बगावत करके फिल्म इंडस्ट्री में रखा कदम, 16 साल की उम्र में हुई थीं हिट

0
94

नई दिल्ली: बॉलीवुड में अपनी बिंदास एक्टिंग के लिए जानी जाने वाली करिश्मा कपूर 25 जून 2019 को 45वां जन्मदिन मना रही हैं। करिश्मा ने एक्ट्रेसेस को फिल्मों में परंपरागत रूप से पेश किए जाने के तरीके को बदलकर अपने बिंदास अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनाई। वही बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में पृथ्वी राज कपूर की फैमिली आज भी हिंदी फिल्मों में पूरी तरह योगदान दे रही है. कपूर खानदान में हमेशा से रीत रही है कि इस घर की बेटियां और बहुएं फिल्मों में काम नहीं करती हैं. अपने जमाने की बेहतरीन एक्ट्रेस रहीं नीतू सिंह और बबिता ने भी कपूर फैमिली से जुड़ने के बाद अपने करियर को अलविदा कह दिया था लेकिन इसी फैमिली की बेटी करिश्मा कपूर ने इस रस्म की अदायगी करने से मना कर दिया. 16 साल की उम्र में घर से बगावत करके कपूर खानदान की इस बेटी ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा. इसमें उसका साथ दिया मां बबिता ने और पिता रणधीर कपूर उसके इस फैसले नाराज हो गए लेकिन करिश्मा ने हार नहीं मानी और खुद को साबित किया.

25 जून 1974 को करिश्मा कपूर का जन्म मुंबई में कपूर खानदान में हुआ था. करिश्मा ने सिर्फ 16 साल की उम्र में बॉलीवुड में एंट्री कर ली थी. मां और पिता का अलगाव हो गया तो और फैमिली में स्ट्रगल चल रहा था तब करिश्मा ने कपूर खानदान की परंपरा को तोड़ते हुए अपने परिवार की जिम्मेदारी ली. 1991 में करिश्मा की पहली फिल्म ‘प्रेम कैदी’ रिलीज हुई और एक्ट्रेस के अपोजिट हीरो हरीश कुमार नजर आए. फिल्म कुछ खास नहीं चली लेकिन करिश्मा को काम मिलने लगा.

View this post on Instagram

#love❤️

A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on

90 के दशक में हिट एक्ट्रेस की लिस्ट में नाम दर्ज कराने वाली करिश्मा कपूर आज अपना 45वां बर्थडे मना रही हैं. करिश्मा आज भी अपनी उम्र से बिलकुल आधी नजर आती हैं. फिटनेस के मामले में सजग रहने वाली करिश्मा ने पिछले दिनों एकता कपूर की वेब सीरीज से पर्दे पर सात साल बाद वापसी की है. करिश्मा ने अपने करियर के पीक पर बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी करके घर बसा लिया था. दोनों के दो बच्चे भी हैं लेकिन ये शादी नहीं चली और अब ये दोनों आधिकारिक रूप से अलग हो गए हैं.

View this post on Instagram

Coz family is everything ❤️ #happymothersday #strongmoms

A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on

बता दें कि पिछले दिनों खबर थी कि करिश्मा कपूर इन दिनों बिजनेसमैन संदीप तोषनीवाल को डेट कर रही हैं. बता दें कि करिश्मा की तरह ही संदीप भी पहले से ही शादीशुदा हैं लेकिन संदीप भी अपनी पत्नी अर्शिता को तलाक दे चुके हैं.