अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने की सुनवाई, तीनों पक्षों से पूछे सवाल, बताएं निश्चिमत समय- कब तक बहस होगी पूरी

0
56

नई दिल्ली। राम जन्मभूमि मामले अभी तक कोई निष्कर्ष निकल कर सामने नही आया हैं सुप्रीम कोर्ट तीनों ही पक्षों से सवाल से सवाल पुछ डाले की कि उनकी बहस में कितना समय और शेष बाकी है। बता दे ताकि कोर्ट उसी के समय अपना समय निर्धारित कर ले।

नई दिल्लीक। सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को राम जन्मभूमि मामले की 25वें दिन की सुनवाई की गई। कोर्ट ने तीनों पक्ष से सवाल किया- निश्चिेत समय बताएं कि कब तक बहस पूरी हो जाएगी। इससे कोर्ट को पता चलेगा कि उसके पास कितना समय है। बता दें कि मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने शुक्रवार को कोर्ट से गुहार लगाई कि इस मामले में बहस से आराम दे दें,
इसके पहले सोमवार को मुस्लिम पक्ष ने जन्मस्थान को देवता मानते हुए न्यायिक पक्षकार बनाने का विरोध किया था। अयोध्याम मामले की सुनवाई चीफ जस्टि स रंजन गोगोई की अध्य क्षता में जस्टिास बोबडे, डीवाइ चंद्रचूड़, अशोक भूषण और अब्दुछल नजीर की बेंच कर रही है।
मुस्लिचम पक्ष के वकील राजीव धवन ने सोमवार को कोर्ट से कहा कि अगर ऐसा मान लिया जाता है तो बाकी सभी पक्षों और धार्मिक विश्वास रखने वालों के अधिकार खतम हो जाएंगे। यहां तक कि कोर्ट भी कुछ नहीं कर सकता। कहा जन्मस्थान को न्यायिक पक्षकार नही माना जा सकता। बहस मंगलवार को भी जारी रहेगी।