कोलकाता में पोस्टर वार, अमित शाह की रैली में शामिल होने आ रहे भाजपा समर्थकों पर हमला

0
83

कोलकाता: आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रैली है। इसके पहले वहां पर बीजेपी और टीएमसी के बीच पोस्टर वार शुरू हो गया है। एक ओर जहां अमित शाह के स्वागत में जगह-जगह पोस्टर लगाये गये हैं तो दूसरी ओर शहर के मायो रोड पर शाह और बीजेपी के खिलाफ पोस्टर लगे है। जिनमें लिखा है, ‘एंटी-बंगाल बीजेपी गो बैक’ यानी बंगाल विरोधी बीजेपी वापस जाओ’। वहीं पश्चिमी मिदनापुर में रैली में हिस्सा लेने आ रहे समर्थकों पर हमला हुआ है। जानकारी के अनुसार समर्थकों से भरी बस पर पथराव किया गया जिससे बस के शीशे टूट गए और ड्राइवर घायल हो गया।

इस बीच शाह की रैली के स्थान पर तृणमूल कांग्रेस के पांच सौ से अधिक झंडे और बैनर लगाये गए हैं, जिस पर ‘बंगाल विरोधी, भाजपा वापस जाओ’जैसे नारे लिखे हैं। भाजपा नेताओं ने तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर इन झंडों और बैनरों को लगाने का आरोप लगाया है जबकि सत्तारूढ़ पार्टी ने इन आरोपों को खारिज किया है।

रैली को लेकर भाजपा का दावा है कि पूरे प्रदेश से इस सभा में ढाई से तीन लाख लोग आयेंगे। लोगों के आने का क्रम कल दोपहर से ही शुरू हो गया है। खुद बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। फिलहाल महानगर के विभिन्न धर्मशालाओं में लोगों को रखा गया है। कोलकाता, हावड़ा और सियालदह स्टेशन पर भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता कैंप बनाकर तैनात हैं। इसके लिए बकायदा वेटिंग रूम खोला गया है।

भाजपा नेता अमिताभ राय ने कहा, श्रमिक जब कल मंच स्थापित कर रहे थे, तो तृणमूल कुछ गुंडे आए और उन्होंने श्रमिकों को धमकी दी। हर जगह तृणमूल के झंडे हैं। हम इन्हें नहीं उतारेंगे, लेकिन रैली में शामिल होने वाले लोग अगर इन्हें उतारते हैं या फाड़ते तो हम जिम्मेदारी नहीं ले सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here