भारी बारिश के चलते 2 जिलों में सभी स्कूल बन्द

0
60

भुवनेश्वर. आज सुबह से हो रही भारी बरिश को देखते हुए राज्य के दो जिले कन्धमाल व गंजाम में सभी सरकारी स्कूल व अंगनबाड़ी केन्द्रों को जिला प्रशासन की ओर से बन्द रखा गया है। जिला प्रशासन की ओर से इसके लिए सभी सरकारी स्कूल के प्रधान शिक्षकों को नोटिस भेजा जा चुका है। लेकिन स्कूल बन्द होने के बावजूद स्कूल के शिक्षक, प्रधान शिक्षक व कर्मचारी स्कूल में अनुपस्थित नहीं रह पाएंगे। उसी तरह अंगनबाड़ी केन्द्र में सभी कर्मचारी उपस्थित होंगे। यदि बाढ़ की स्थिति हुई तो निचले इलाके में रह रहे लोगों को सरकारी स्कूल व अंगनबाड़ी केन्द्र में रखा जाएगा।
उसी तरह आदिवासी बहुल कन्धमाल जिले में भी सभी स्कूलों को नोटिस भेजकर कहा गया है कि आज स्कूल में बच्चों को आने मत दिया जाय लेकिन सभी शिक्षक व कर्मचारी स्कूल में उपस्थित रहेंगे।
गुरूवार को मौसम विभाग की ओर से कहा गया था कि बंगाल की खाड़ी में उठी निम्न दवाब के लिए राज्य के कई जिलों में भारी वारीश होने वाली है। स्थानीय मौसम विभाग की ओर से राज्य के चार जिले गंजाम, कन्धमाल, कलाहांडी व नवरंगपुर को रेड़ वार्निंग जारी किया जा चुका है। इसके साथ छह जिले गजपति, पुरी, कोरापुट, बलांगिर,रायगड़ा, व नूआपड़ा को आरेंज वार्निंग जारी किया जा चुका है।
राज्य में जोरदार बारीश की वजह से विभिन्न नदी का जलस्तर उफान पर है। अबतक कोरापुट जिले के लमतापुट के पास माछकुण्ड नदी का जलस्तर खतरे की निशानी को पार कर चुका है। माछकुंड जलभंडार के 3 गेट को जलापुट के पास खोल दिया गया है। इस समय जलभंड़ार के अन्दर 22 हजार क्यूसेक पानी प्रवेश कर रहा है। उसी तरह इन्द्राबती जलभंड़ार के 2 व मुरान जलभंड़ार के 2 गेट को खोल दिये गए। हिराकुद जलभंड़ार के 12 गेट को खोल दिये गये हैं।