अलका लांबा की 6 साल बाद कांग्रेस में हुई घर वापसी

0
51

नई दिल्ली, तकरीबन साल भर के असमंजस के बाद विधायक अलका लांबा ने आम आदमी पार्टी को आखिरकार अलविदा कह ही दिया। बागी विधायक अलका लांबा ने शुक्रवार शाम को ही कांग्रेस का दामन थाम लिया है। इससे पहले शुक्रवार सुबह ही अलका लांबा इस्तीफा दे चुकी थी। बता दें कि लगभग 6 साल बाद उनकी कांग्रेस में घर वापसी हुई है।
दिल्ली  से विधायक अलका लांबा ने शुक्रवार शाम को खुद जानकारी दी कि उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद अलका लांबा ने कहा था कि उन्होंने शुक्रवार शाम को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भेंट कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है। कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ के बाहर लांबा ने कहा- ‘मैं 6 साल कांग्रेस से दूर रही, लेकिन हमेशा उसकी विचारधारा के साथ खड़ी रही। आज मैं कांग्रेस में लौट आई हूं। कांग्रेस सदस्य के रूप में मैं पार्टी को मजबूत बनाने के लिए काम करूंगी। हैरानी की बात है कि कांग्रेस ने अभी तक लांबा के पार्टी के शामिल होने की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा था कि अलका लांबा अगर ट्विटर पर भी इस्तीफा देंगी तो इसे स्वीकार कर लिया जाएगा। अलका ने ट्विटर पर ही कहा- अरविंद केजरीवाल जी, आपके प्रवक्ताओं ने मुझे आपकी इच्छा के अनुसार, पूरे अहंकार के साथ कहा था कि पार्टी ट्विटर पर भी मेरा इस्तीफा स्वीकार करेगी। इसलिए कृपया आम आदमी पार्टी’ की प्राथमिक सदस्यता से मेरा इस्तीफा स्वीकार करें, जो अब ‘खास आदमी पार्टी बन गई है।