मुलायम की नसीहत के बाद आजम खान के समर्थन में आज रामपुर पहुंचेंगे अखिलेश यादव

0
35

रामपुर : आखिरकार समाजवादी पार्टी (एसपी) संरक्षक मुलायम सिंह यादव की हिदायत और नसीहत के बाद पार्टी मुखिया अखिलेश यादव सासंद आजम खान के समर्थन में उतरने जा रहे हैं। वह 9 सिंतबर को आजम खान पर दर्ज हुए एफआईआर को उत्पीड़न बताकर विरोध जताने रामपुर पहुंचेंगे।वह शाम 4 बजे के करीब रामपुर पहुंचेंगे. अखिलेश के साथ बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ताओं के रामपुर पहुंचने की उम्मीद है. इसके मद्देनजर रामपुर के जिलाधिकारी ने उत्तर प्रदेश सरकार को एक पत्र लिखा है.

पत्र में मांग की गई है कि रामपुर में अखिलेश यादव के दौरे पर रोक लगाई जाए. वहीं 10 सितंबर को मुहर्रम के चलते जिले में धारा 144 लागू की गई है. इसके चलते प्रशासन ने सपा कार्यकर्ताओं को यहां प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी है. सपा कार्यकर्ता और अखिलेश यादव आज रामपुर में आजम खान के समर्थन में प्रदर्शन करने के लिए रामपुर पहुंच रहे हैं.

गौरतलब है कि रामपुर में आजम खान के भूमाफिया घोषित होने के बाद सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव उनके समर्थन में खुलकर सामने आए थे. मुलायम सिंह यादव ने इस मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्याथ से भी बात करने की बात कही थी. इसके बाद अब अखिलेश यादव ने मोर्चा संभालने का निर्णय लिया है. भूमाफिया आजम खान के समर्थन में समाजवादी पार्टी सोमवार को सड़कों पर उतरेगी.

वहीं, रामपुर के जिलाधिकारी ने प्रदेश की योगी सरकार को लिखे पत्र में कहा है कि अखिलेश यादव के रामपुर दौरे पर रोक लगाई जाए. रामपुर के डीएम ने मुहर्रम के त्योहार के चलते अखिलेश के दौरे पर सरकार से बैन लगाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि मुहर्रम को लेकर की गई सुरक्षा व्यवस्था अखिलेश यादव के आने से बिगड़ सकती है. उन्होंने कहा कि इस दौरान अखिलेश यादव को सुरक्षा देना एक बड़ी समस्या होगी, क्योंकि पुलिसबल मुहर्रम के त्योहार में सुरक्षा व्यवस्था देखेगा.

वहीं, डीएम ने यह भी कहा कि अखिलेश यादव ने अपने रामपुर दौरे की जानकारी नहीं दी है. बता दें कि 10 सितंबर को मुहर्रम के चलते धारा 144 लागू है और किसी भी प्रकार के धरना-प्रदर्शन की अनुमति नहीं है. वहीं, सूत्रों का कहना है कि अखिलेश यादव 11 सितंबर को भी रामपुर में रुक सकते हैं.