AFC Asian Cup 2019 : बहरीन के खिलाफ बदला लेने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

0
102

नई दिल्ली : भारतीय फुटबॉल टीम जब सोमवार को यहां अल शारजाह स्टेडियम में एएफसी एशियन कप के ग्रुप-ए के अपने तीसरे मैच में बहरीन का सामना करने उतेरगी, तब उसके पास बहरीन से 2011 में इस टूर्नामेंट में मिली करारी हार का बदला लेने और नॉकआउट राउंड में जगह बनाने का सुनहरा मौका होगा.

भारत ने आखिरी बार 2011 में एशियन कप में भाग लिया था और ग्रुप स्तर के दूसरे मैच में उसे बहरीन के खिलाफ 2-5 की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. हालांकि, दोनों टीमों के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए भारतीय टीम जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही है.

ग्रुप तालिका में भारत फिलहाल, दो मैचों के बाद तीन अंकों के साथ दूसरे पायदान पर मौजूद है. तीसरे स्थान पर मौजूद थाईलैंड के भी इतने ही अंक हैं लेकिन गोल अंतर के आधार पर भारत आगे है. बहरीन एक अंक के साथ आखिरी पायदान पर स्थित है जबकि पिछले मैच में भारत को हराकर मेजबान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) चार अंकों के साथ शीर्ष पर बना हुआ है. इस ग्रुप में हर टीम के पास अगले दौर में पहुंचने का सुनहरा मौका है.

भारतीय टीम अगला मैच जीतकर बिना किसी मुश्किल के नॉकआउट रांउड में प्रवेश करना चाहेगी. अगर मैच ड्रॉ भी रहता है तो उसे यूएई और थाईलैंड के बीच होने वाले मैच के नतीजे पर निर्भर रहना होगा. भारत चाहेगा कि मेजबान टीम थाईलैंड को शिकस्त देने में कामयाब रहे और यूएई की मौजूदा स्थिति देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा कि वह आसानी से मुकाबला अपने नाम करेगा.

भारत के पास पिछले मैच में यूएई को हराकर अंतिम-16 पहुंचने का शानदार मौका था लकिन उसे 0-2 से हार झेलनी पड़ी. कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने भी माना कि बहरीन के खिलाफ उन्हें हार हाल में जीत दर्ज करनी होगी.

कांस्टेनटाइन ने कहा, “मैंने पहले भी कहा है कि हम इस ग्रुप से क्वालीफाई कर सकते हैं और हमारा यही लक्ष्य है. अगर हम जीत दर्ज करते हैं तो हमें किसी अन्य चीज के बारे चिंता करने की जरूरत नहीं है. यह हमारे लिए महत्वपूर्ण मैच है और हम अच्छा प्रदर्शन करके तीन अंक हासिल करना चाहते हैं. विपक्षी टीम का डिफेंस अच्छा है और मुझे यकीन है कि मैच मुश्किल होगा लेकिन हमने यह दर्शाया है कि हम अच्छी टीमों के खिलाफ गोल कर सकते हैं.”