8 लाख के इनामी माओवादी ने सरेंडर किया

0
54

संबलपुर। खूंखार आठ लाख का इनामी माओवादी कुन्नू देहुरी ने यहां संबलपुर पुलिस के आगे सरेंडर कर दिया।  यह माओवादी जुजुमरा पुलिस थाना क्षेत्र के तपरसिंहा गांव का रहने वाला है। पश्चिम ओडिशा और सीमावर्ती राज्यों में कुन्नू का सघन नेटवर्क है। वह कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी का डिवीजनल सेक्रेटरी है।

पुलिस महानिदेशक आरपी शर्मा ने बताया कि माओवादी हिंसा में कुन्नू देहुरी  बहुत सक्रिय भूमिका निभाता था। वह राउरकेला और अनुगुल के साथ ही आसपास क्षेत्रों में माओवादी आंदोलन चला रहा था। उन्होंने बताया कि कुन्नू ने 2002 में नक्सल काडर ज्वाइन किया था। तब उस संगठन का नाम था माओवादी कम्युनिस्ट सेंटर ऑफ इंडिया। सन 2004 में वह सीपीआई (माओवादी) के लिए काम करने लगा था। उसके ऊपर संबलपुर, देबगढ़, अनुगुल, राउरकेला से ही 51 केस दर्ज हैं।

इस माओवादी के सरेंडर पर डीजीपी शर्मा का कहना है कि लगातार एनकाउंटर में मारे जा रहे माओवादी तथा नक्सल विचारधार पर से उसका विश्वास उठना कुन्नू देहुरी के सरेंडर का मुख्य कारण था। उनका दावा है कि कुन्नू के सरेंडर करने के बाद इस डिवीजन में माओवादियों की गतिविधियां नियंत्रति और कमजोर हो जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here