36 घण्टों में हुए 4 मुठभेड़, 4 अपराधी व 1 सिपाही घायल

0
55

भुवनेश्वर.- राज्य पुलिस पर जैसे शातिर अपराधियों का सफाया का भूत सवार है । जिसके चलते पिछले ३६घण्टों में राज्य के तीन जिलों में ४ शातिर अपराधीे मुठभैड़ में गम्भीर रूप से घायल हुए हैं। इसके साथ गोलीबारी में अपराधियों की गोली से कटक के एक पुलिस कन्स्टेवल भी घायल हो गये हैं।
आज सुवह कटक स्थित सीडीए सेक्टर १३ में पुलिस-अपराधियों के बीच मुठभैड़ हुई है। यह गोलीबारी कटक के नैशनल ला@ विश्वविद्यालय के आसपास ही चलीr। मुठभैड़ में एक खंुखार अपराधी टीटा, जो कि इस समय जेल में है, के एक सहयोगी बुधिया दास गम्भीर रूप से घायल हुआ है उसे कटक एससीबी अस्पाताल में भर्ती किया गया है। जबकि गोलीबारी में चाउलियागंज थाने के कन्स्टेवल विश्वजित सामन्तराय भी घायल हुए हैं उन्हे भी एससीबी अस्पाताल में भर्ती किया गया है।
पुलिस सूचना के मुताविक मंगलवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि टीटो (उसमान अल्ली)का एक सहयोगी बुधिया दास सीडीए इलाके में है। आधीरात को पुलिस की ओर से उसकी ठीकाने पर छापा मारा गया था। जैसे ही वुधिया को पुलिस आने की सूचना मिली वह गोली चलाना शुरू किया था। पुलिस की ओर से भी पलटबार किया गया। कुछ समय तक चली गोलीबारी के बाद बुधिया पुलिस की गोली खाकर गिरा था। उसकी पैर में गोली लगी है।
इससे पहले सोमवार की रात व मंगलवार की सुबह राज्य के तीन स्थानों पर हुई पुलिस-अपराधी मुठभैड़ में तीन खुंखार अपराधी घायल हुए थे। तीनों को पुरी, कटक व सम्बलपुर के सरकारी अस्पातालांे में भर्ती किया गया है।
सोमवार की रात व मंगलवार की सुबह पुरी शहर के दो थाने बाशेलीसाही व तालवणिया के दायरे में आने वाले इलाकों में दो कुख्यात अपराधी टिकी मिआ@ उर्फ सियामत खान व विशु उर्फ विश्वरंजन साहू पुलिस मुठभैड में घायल हुए थे। दोनों के नाम पर कई मामलें हैं। दोनों ब्रउन सुगर, कोरेक्स जैसा नशा व्यापार चलाने के साथ बालू माफिया भी हैं।
सोमवार की रात पुरी जिले के कुम्भारपड़ा थाने में सूचना पहु@ची थी कि विशु तालवणिया थाने के एक घर में है। रात में सशस्त्र बल ने उसे चारों ओर से घिर लिया था। पुलिस को देख विशु गोली चलाई थी। पुलिस भी जवाबी कार्यबाही की। कुछ समय तक गोलीबारी चलने के बाद विशु के पैर में गोली लगी तो वह गिर पड़ा था। इसी मौके में पुलिस उसे काबू में किया था। घायल विशु को तुरन्त पुरी अस्पाताल में भर्ती किया गया है। विशु के पास से पुलिस एक माउजर, गोली व बाइक जब्त की है। पुलिस सूचना के मुताविक विशु सालोंे से पुरी, चिलका के सातपड़ा व दूसरे इलाके में ब्रउन सुगर व कोरेक्स व्यापार करता था।
सोमवार की रात को बासेलासाहीr थाने को यह सूचना भी मिली थी कि बालू माफिया टीकी मिआ@ गैरकानूनी ढंग से उठशया गया बालू से भरा ट्रकों के पिछे पिछे एसकर्ट के रूप से जा रहा है। मकसद कहीं पर पुलिस उन्हे रोकने की कोशिश की तो गोली चलाकर बालू ट्रकों को निकाल लिया जाएगा। लेकिन सशस्त्र पुलिस रास्ते में ही उसे घिरा तो दोनों के बीच गोलीबारी चली जिसमें टिकी खान गम्भीर रूप से घायल हो गया। उसे पहले पुरी सदर अस्पाताल में भर्ती किया गया था। लेकिन वहा@ उसकी स्थिति अधिक बिगड़ जाने की बजह से मंगलवार को उसे कड़ी सुरक्षा के बीच कटक एससीबी में स्थानान्तर किया गया है।
उधर सम्बलपुर में मंगलवार की सुबह धनुपाली थाने के पुलिस व स्पेशल स्क्वार्ड की ओर से साझा तौर पर छापामारी करके कुलुथकानी-धनकाड़ा सड़क पर खुंखार अपराधी त्रिदेव बाग को गिरा दिया गया है। त्रिदेव के नाम पर कई मामले लम्बित हैं। त्रिदेव के पास से पुलिस को बन्दुक, गोली, तीन मोवाइल, तीन सोने का हार के साथ नकद राशी मिली है। त्रिदेव के दो साथी भी पकड़े गये हैं जिनमें दीपक मंडल व एक नाबालिग भी शामिल है। आज त्रिदेव बाग को सम्बलपुर अस्पाताल में भर्ती किया गया है।