पाकिस्तान में बम धमाके में 20 की मौत, 65 घायल

0
61

पेशावर। पाकिस्तान के पेशावर में एक राजनीतिक दल की रैली मंगलवार देर रात हुए आत्मघाती बम विस्फोट में 20 लोगों की मौत हो गयी जिनमें 25 जुलाई को होने वाले चुनाव का एक उम्मीदवार भी शामिल है।

पुलिस एवं अस्पताल सूत्रों ने बुधवार को बताया कि तालिबान विरोधी अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) की रैली में देर रात हुए आत्मघाती हमले में 20 लोग मारे गये और 65 अन्य घायल हो गये।

उन्होंने बताया कि विस्फोट में पार्टी के उम्मीदवार हारून बिल्लौर की भी मौत हो गयी। उनके पिता बशीर बिल्लौर की भी 2012 के आखिर में ऐसे ही एक आत्मघाती हमले में मौत हो गयी थी। पाकिस्तानी तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। पेशावर के लेडी रीडिंग अस्पताल के प्रवक्ता जुल्फिकार अली बाबाखेल ने बताया कि 65 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें से कुछ की हालत नाजुक है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच के मुताबिक श्री बिल्लौर को निशाना बनाकर ही यह हमला किया गया था। श्री बिल्लौर लगभग 200 समर्थकों को संबोधित करने वाले थे, तभी यह विस्फोट हुआ। सेना ने मंगलवार को चुनाव से पहले हिंसा की आशंका जतायी थी। उसने बताया था कि 25 जुलाई को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए देश भर में 371000 जवानों को तैनात किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here