12 मोबाइल की कॉल डिटेल और 4 कैमरों के फुटेज से खुल सकता है ‘महा-राज”

0
129

इंदौर। भय्यू महाराज (उदयसिंह देशमुख) आत्महत्या केस में पुलिस ने बुधवार से जांच की गति तेज कर दी है। पुलिस भय्यू महाराज, पत्नी और सेवादारों सहित अन्य लोगों के 12 मोबाइल की कॉल डिटेल और 5 कैमरों के सीसीटीवी फुटेज निकलवा रही है। पुलिस इस बिंदु पर भी जांच कर रही है कि किसी ने भय्यू महाराज को आत्महत्या के लिए मजबूर तो नहीं किया था। पुलिस इसी दिशा में सबूत जुटाने का प्रयास कर रही है।

सीएसपी मनोज रत्नाकर के मुताबिक भय्यू महाराज के घर से मोबाइल, टैब, लैपटॉप सहित 7 गैजेट्स बरामद किए हैं। कई मोबाइल में पेटर्न लॉक लगे थे। उन्हें खुलवाने के लिए एक्सपर्ट की मदद ली जा रही है। मोबाइल के कॉल लॉग, एसएमएस और व्हॉट्सऐप मैसेज की भी जांच की जाएगी।

पुलिस ने भय्यू महाराज, पत्नी डॉ. आयुषी, बेटी कुहू और सेवादार सहित करीब 12 नंबरों की कॉल डिटेल मांगी है। भय्यू महाराज के बंगले में सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए हैं। पूरा घर कैमरों से कवर्ड है। पुलिस ने घर से डीवीआर जब्त कर लिया है, जिसमें महाराज ने नंबरिंग वाला लॉक लगा रखा था। उसके साथ छेड़छाड़ करने पर फुटेज करप्ट होने का डर है। डीवीआर डी-कोड करने के लिए सायबर सेल, क्राइम ब्रांच और निजी एक्सपर्ट को बुलाया है।

गोपनीय नंबर में मिले तीन संदिग्ध नंबर

पुलिस ने बुधवार देर रात भय्यू महाराज के उस गोपनीय नंबर की कॉल डिटेल निकलवा ली है, जिसका उपयोग वह खुद के लिए करते थे। उस नंबर पर अनुयायी और परिजन के बहुत कम कॉल आते थे। सूत्रों के मुताबिक इस कॉल डिटेल में तीन संदिग्ध नंबर मिले हैं, जिस पर करीब 100 बार बात हुई थी।

आज होंगे कुहू और विनायक के बयान

पुलिस अभी तक कर्मचारी सरोज, योगेश देशमुख, गोलू उर्फ गोल्डू, प्रवीण देशमुख, राजेंद्र पंवार व पत्नी डॉ. आयुषी के बयान ले चुकी है। सबसे महत्वपूर्ण बयान भय्यू महाराज की बेटी कुहू के हैं। गुरुवार को पुलिस ने कुहू से मोबाइल पर पूछताछ की तो उसने शुक्रवार को बयान के लिए कहा। जांच अधिकारी के मुताबिक कुहू ने सामान्य बातचीत में सौतेली मां डॉ. आयुषी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। उसने कहा कि डॉ. आयुषी से अकसर विवाद होता रहता था। उन्होंने पहली मां की तस्वीरों को घर से हटा दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here