लोकसभा चुनाव में मशहूर हस्तियों को लड़ाएगी भाजपा!

0
128

24 सितं. को शाह संग ओडि़या सितारों का लंच

लगभग 70 सेलेब्रिटीज दिख सकते हैं मैदान में

भुवनेश्वर 16 सितंबर। चुनावी नैय्या पार लगाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने गैर राजनीतिक क्षेत्र की मशहूर हस्तियों को चुनाव मैदान में उतारने पर विचार कर रही है। इनमें ओडिशा के पांच फिल्मी कलाकारों में से कुछेक शामिल किए जा सकते हैं। शाह 24 सितंबर को ओडिशा आएंगे। हालांकि वह पुरी मे आयोजित महिला मोर्चा के सम्मेलन को संबोधित करेंगे पर दोपहर के भोजन की व्यवस्था भुवनेश्वर में की गई हैं जहां पर वह भाजपा में इसी साल शामिल हुए फिल्मी कलाकारों से भी मिलेंगे। ये सभी सम्मेलन में मंच पर दिखेंगे।

पार्टी के सूत्र बताते हैं कि ग्लैमरस लोगों को उतारना भी भाजपा की चुनावी रणनीति का हिस्सा हो सकता है। इसके लिए प्रयास जारी हैं। इसी वर्ष 2018 में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मंद्र प्रधान ने नेतृत्व के संकेत पर तब इसकी शुरुआत की थी जब जिला परिषद में केसरिया झंडा फहराने के बाद बिजैपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव आया था। हालांकि इस में क्षेत्र में काफी कमजोर रहने वाली पार्टी ने कांग्रेस को पीछे छोड़ते हुए दूसरे नंबर का स्थान हासिल किया था पर उसे मिले वोट बहुत सम्मानजनक थे। इस दौर में ओडिया फिल्म अभिनेता मिहिर दास, श्रीतमदास, अभिनेत्री अपराजिता महंति, महाश्वेता राय, अनु चौधरी, पिंकी प्रधान को भाजपा में शामिल कराया गया था। इनकी चुनावी ड्यूटी पार्टी ने बिजैपुर में लगायी थी। वोट का प्रतिशत बढ़ा। ये सभी ओडिया फिल्मी कलाकार काफी लोकप्रिय हैं। खबर है कि इनमें से कुछ पर पार्टी दांव लगा सकती है।

कला एवं संस्कृति, फिल्म, स्पोर्ट्स, चिकित्सा स्वास्थ्य, समाज सेवा, मीडिया के चर्चित चेहरों की सूची और उनकी मोदी सरकार के प्रति उनकी धारणा पर पार्टी के रणनीतिकार नजर रखे हुए हैं। बॉलीवुड के फिल्मी सितारों के साथ ही क्षेत्रीय फिल्मों के लोकप्रिय कलाकारों के नाम पर भी विचार किया जा रहा है। इनमें ओडिशा, पश्चिम बंगाल, असम प्रमुख राज्य हैं। दक्षिण क्षेत्र के राज्यों से भी फिल्मी हस्तियों को उतारने की योजना पर काम चल रहा है। खासकर तमिलनाडु, आंध्र, तेलंगाना के सितारों में संभावनाएं टटोली जा रही हैं। यह भी कोशिश है कि यदि कोई सितारा क्षेत्रीय दल गठित करता है तो उसके चुनावी नतीजे कुछ भी हों पर पोस्ट एलायंस पर संभावनाएं तलाशी जाने लगी हैं। तमिलनाडु में सुपरस्टार रजनीकांत का मोदी के प्रति सॉफ्ट कार्नर का लाभ भाजपा को मिल सकता है।

भाजपा के रणनीतिकार कहते हैं कि क्षेत्रीय दलों द्वारा शासित राज्यों की लोकसभा की सीट पर पार्टी की नजर है। संभव है कि कुछ सीटों पर फ्रैंडली फाइट हो सकती है। मतदाताओं को आकर्षित करने वाले चेहरों पर दांव लगाने की तैयारी है। पार्टी सांसदों से भी सेलेब्रिटीज के नाम सुझाने को कहा गया है। कुछ सिटिंग एमपी के नाम टिकटार्थियों की सूची से काटे जा सकते हैं। भाजपा पहले भी फिल्मी सितारों को उतार चुकी है। इनमें धर्मेंद्र (बीकानेर), हेमामालिनी (मथुरा), शत्रुघ्न सिन्हा (पटना) चर्चित हैं।

एक पत्र की रिपोर्ट को माने तो पार्टी सनी देओल को गुरदासपुर से लड़ाने पर विचार कर रही है। इस सीट से स्वर्गीय विनोद खन्ना जीतते रहे हैं। दिल्ली की किसी संसदीय सीट से अक्षयकुमार पर दांव आजमाने की तैयारी है तो माधुरी दीक्षित को मुंबई या कानपुर से उतारने की चर्चा है। क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, चिकित्सक डा.नरेश त्रेहन का भी नाम लिया जा रहा है। सलमान खान की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नजदीकियां भी भी नयी स्क्रिप्ट की इबारत हो सकती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here