रेलवे की पुस्तक में कवर पर ओडिया आर्टिस्ट की पेंटिंग

0
75

भुवनेश्वर 13 जून। रेल मंत्रालय की उपलब्धियों की पुस्तक की कवर पिक्चर ओडिशा के एक कलाकार की पेंटिंग चयनित की गयी है। श्याम सुंदर (35) नामक यह व्यक्ति पूर्व-तट रेलवे मुख्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के रूप में कार्यरत है। .रेलमंत्री ने उसे दिल्ली में सम्मानित किया।

हाल ही में वह रेलवे की अंतर-रेलवे पेंटिंग प्रतियोगिता में पुरस्कृत भी किया जा चुका है। रेलवे की पुस्तक की कवर तस्वीर के लिए चुनी गई उसकी पेंटिंग में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के रेलगाड़ी गेट पर लोगों द्वारा स्वागत करते हुए दिखाया गया है। महात्मा गांधी के 150वां जन्म दिवस पर रेल मंत्रालय उपलब्धियों पर पुस्तक का विमोचन करवा रहा है।

श्यामसुंदर का कहना है कि वह बीते दस साल से रेलवे में चपरासी के पद पर कार्यरत है। उसे 12 जून को दिल्ली में रेलमंत्री ने सम्मानित किया था। उसका कहना है कि इस तस्वीर से पहले दो तस्वीरें रिजेक्ट कर दी गयी थी। रिजेक्ट की गयीं पहली तस्वीर में गांधी जी और लोग कैमरे की ओर देख रहे थे। दूसरी में गांधी जी का चेहरा साफ नहीं दिख रहा था। यह तीसरी तस्वीर थी। आर्टिस्ट श्यामसुंदर उत्कल युनिवर्सिटी से आर्ट्स एंव क्राफ्ट्स में ग्रेजुएट है। उसका कहना है कि रेलमंत्री पीयूषगोयल ने उससे हाथ मिलाया और पेंटिंग की तारीफ की।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here