राहुल के आने से पहले कांग्रेस को झटका देंगे नवदास, 24 को बीजेडी में जाएंगे

0
78

झारसुगुडा के हैवीवेट लीडर माने जाते हैं नवदास

प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी के अध्यक्ष पद पर भी हैं

पूर्व सीएम हेमानंद बिस्वाल करेंगे रिक्तता की भरपायी

भुवनेश्वर। कांग्रेस विधायक एवं प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष नव दास ने बीजू जनता दल में शामिल होने का निर्णय लिया है। उनके 24 जनवरी को बीजेडी की सदस्यता लेने की संभावना है। मालूम हो कि 25 जनवरी को राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार ओडिशा आएंगे।

राहुल के आने के एक दिन पहले किसी विधायक का पार्टी छोड़ना, कांग्रेस को तगड़ा झटका देने वाला समझा जा रहा है। पार्टी छोड़ने के बाद नवदास को विधायकी से भी इस्तीफा देना पड़ेगा। दलबदल विरोधी कानून के तहत उनकी सदस्यता भी जा सकती है। नवदास के जाने के बाद होने वाली रिक्तता की भरपायी  दो बार पूर्व मुख्यमंत्री रहे हेमानंद बिस्वाल कर सकते हैं। बिस्वाल झारसुगुडा के किरमिरा ब्लाक के ठाकुरपाड़ा रहने वाले हैं। वह लइकरा विस क्षेत्र से चुने जाते थे। अब परिसीमन के बाद लइकरा सीट झारसुगुडा कहलाने लगी है।

हाईकमान के करीबी रहे नवदास को हैवी वेट नेता माना जाता है। उनके पार्टी छोड़ने पर कहा जाता है कि वह बीजेडी में राजनीतिक भविष्य देख रहे हैं। हैवीवेट होने के कारण बीजेडी की सरकार बनने पर उन्हें मंत्री भी बनाया जा सकता है।

नवदास झारसुगुडा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर चुने गए थे। उन्हें उनके क्षेत्र में प्रभावशाली माना जाता है। उनके कांग्रेस छोड़ने को लेकर अटकलों का बाजार गरम था। वह बीजेडी के नेताओं के संपर्क में थे। कहा तो यहां तक जाता है कि उनकी मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से भी वार्ता हो चुकी है। नवदास की राहुल दरबार में सीधे एंट्री बतायी जाती है।

उनका कहना है कि उनके क्षेत्र के जनता का उन पर दबाव है कि अगला चुनाव वह बीजेडी से लड़ें। कांग्रेस अध्यक्ष निरंजन पटनायक का कहना है कि नवदास पार्टी छोड़ सकते हैं, ऐसी कोई सूचना उन तक नहीं है। वह सीधे नवदास से बात करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here